छत्तीसगढ़

इस जिले के विधायक देवेंद्र यादव की पहल से शिक्षित बेरोजगारों को मिलेगा बड़ी कंपनियों में जॉब, इस दिन होगा रोजगार मेला…

दुर्ग। जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की पहल से ‘विधायक रोजगार मेला’ का आयोजन होने वाला है। जहां भिलाई सहित प्रदेशभर की कंपनियां आएंगी और वे शिक्षित बेरोजगारों को जॉब देगी। प्रदेश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब एक विधायक द्वारा अपने क्षेत्र के युवाओं को बेहतर रोजगार देने के लिए एक बड़ी पहल की जा रही है।

बता दें कि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल पर जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र दुर्ग द्वारा 8 जुलाई 2022 को सुबह 11 बजे शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था पावरहाउस भिलाई में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेला में देश की 5 बड़ी कंपनियां भाग लेगी, जो अपने कंपनियों में करीब 237 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती लेगी। जिसमें दुर्ग जिले के शिक्षित बेराजगार युवाओं को नौकरियां देंगी। विधायक देवेंद्र यादव ने शहर व जिले के शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए यह पहल की है। इसके लिए विधायक ने जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र दुर्ग के उपसंचालक को पत्र भी लिखा था। इसके बाद उप संचालक के साथ बैठक करके रोजगार मेला लगाने के लिए पूरी योजना तैयारी की है। जिसके तहत 8 जुलाई को रोजगार मेला लगाया जाएगा।

इन कंपनियों में होगी भर्ती :
एसबीआई लाईफ इंश्योरेंश कंपनी लिमिटेड भिलाई दुर्ग में 100 लाईफ मित्र पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कम से कम 18 से 40 वर्ष आयु का होना जरूरी है। साथ ही योग्यता 12 वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा चोला एमएस जनरल इंश्योरेंश पंडरी रायपुर में डीएसटी के पदों पर भर्ती ली जाएगी। इसमें 10 पद रिक्त हैं। जिसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 20 से 32 साल होना चाहिए और शैक्षणिक योग्यता कम से कम 12 वीं पास होना जरूरी है।

अन्य कंपनियों में भी होगी भर्ती :
विनी इंडस्ट्रीज भिलाई में आफिस एक्सीक्यूटिव के पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए 35 से 40 आयु वर्ग के लोग आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक योग्यता में स्नातक और कम्प्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। इंग्लिश मीडियम वाले अभ्यर्थियों को प्राथमिका दी जाएगी। रोप्पेन ट्रांसर्पोटेशन सर्विस प्रा.लि. में बाइक राईडर पद पर भर्ती ली जाएगी। इसके 100 पद रिक्त हैं, इसके लिए 18 से 40 वर्ष आयु के शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। जिसके लिए कम से कम 10 वीं पास होना और स्वयं का मोटर साईकल होना जरूरी है। सुख किशन बायो प्लॉन्टेक प्रा.लि. बिलासपुर को फिल्ड ऑफिसर के 21 पदों पर भर्ती लेना है। जो भी इच्छूक उम्मीदवार यह नौकरी करना चाहते हैं। वे मेला में शामिल होकर आवेदन कर सकते हैं। इसकें 21 पदों पर भर्ती होगी और शैक्षणिक योग्यता 12वीं या स्नातक पास होना जरुरी है।

विधायक ने कही ये बात:
इस संबंध में विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि “शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए हम 8 जुलाई 2022 को एक भव्य रोजगार मेला का आयोजन करने वाले हैं। यह आयोजन रोजगार विभाग के सहयोग से किया जाएगा। जहाँ 5 बड़ी कंपनियों में 237 पदों पर भर्ती ली जाएगी। युवाओं को एक बेहतर रोजगार मिल सके इसके लिए हम प्रसाशन के साथ मिलकर लगातार प्रयास कर रहे है।“

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button