छत्तीसगढ़दुर्ग

Big news : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी क्रेन कंपनी को बीएसपी ने किया सील

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने बुधवार को खुर्सीपार क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी क्रेन ट्रेडिंग कंपनी महालक्ष्मी ट्रेडिंग और चंद्रा हैवी लिफ्टर्स को सील किया है। बीएसपी इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट द्वारा बुधवार को अचानक की गई यह कार्रवाई अवैध कब्जे को लेकर है। बीएसपी की जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के कारण इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट द्वारा यह कार्रवाई की गई है।
खुर्सीपार नेशनल हाइवे के किनारे स्थित महालक्ष्मी ट्रेडिंग (क्रेन कंपनी) में उस समय हड़कंप मच गया जब बीएसपी की इंफोर्समेंट टीम प्रभारी अधिकारी केके यादव के साथ पहुंची। इस दौरान तहसीलदार व खुर्सीपार पुलिस की टीमें भी मोजूद रहीं। इंफोर्समेंट की टीम ने दोनों कंपनियों के गेट में ताला लगा दिया है। दोनों कंपनियों छत्तीसगढ़ ही नहीं आसपास दूसरे राज्यों में भी क्रेन सप्लाई का काम करती हैं। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में यह बड़ी कंपनियां हैं।
11 करोड़ रुपए है बाजार मूल्य
जिस जमीन पर उक्त दोनों कंपनियों ने कब्जा कर रखा था उसकाबाजार मूल्य लगभग 11करोड़ है। प्रवर्तन विभाग द्वारा लगातार बीएसपी भूमि पर अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ मुहिम जारी है। अवैध कब्जा करने वालों को प्रवर्तन विभाग ने यह स्पष्ट किया की भिलाई इस्पात संयंत्र की देनदारियों का शीघ्र भुगतान करें और किसी भी प्रकार का अवैध कब्ज़ा मकान व आवास को शीघ्र छोड़ दे अन्यथा इस प्रकार की कार्यवाही के लिए तैयार रहे।
कार्रवाई को लेकर बीएसपी इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के प्रभारी अधिकारी केके यादव ने कहा कि है अवैध कब्जे के कारण अभी सीलिंग की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा है कि बीएसपी के बड़े भू भाग जो नेवई उमरपोटी कुटेला भाटा, जी ई रोड, आदि जगहों पर है इन पर भी कतिपय लोगो ने अनाधीकृत कब्जा कर लिया है इस कार्यवाही को चेतावनी समझ शीघ्र कब्ज़ा छोड़े अन्यथा प्रवर्तन विभाग बालपूर्वक अपनी संपत्ति को कब्जा मुक्त करा सकता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button