छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर में तीज, गणेशोत्सव को लेकर ट्रैफिक प्लान, इन सड़कों को किया जाएगा वन-वे

रायपुर | राजधानी रायपुर पुलिस ने तीज, गणेशोत्सव त्योहारों को देखते हुए ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। सड़कों पर जाम न लगे, इसके लिए कई सड़कों को 31 अगस्त से वन-वे करने की तैयारी है। शहर की कई प्रमुख सड़कों पर गणेश पंडाल बना हुआ है। इससे सड़कें संकरी हो जाती हैं। रात में भीड़ की वजह से जाम लग जाता है। इसलिए ऐसी सड़कों पर कैमरे से नजर रखी जाएगी।

जहां पर जाम लगेगा, वहां पर 10 मिनट में अंदर पुलिस पहुंच जाएगी और ट्रैफिक को व्यवस्थित किया जाएगा। डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि तीज से बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है। गणेशोत्सव में शाम से देर रात सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ जाता है। कई सड़कों पर जाम लग जाता है। ऐसी सड़कों को चिन्हित किया जा रहा है। बड़े पंडाल वाली सड़कों को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही सभी गणेश समिति को पंडाल पर वालिंटियर रखने का निर्देश दिया गया है, जो ट्रैफिक व्यवस्था संभालेंगे।

ये सड़कें रहेंगी वन-वे

कंकालीपारा से तात्यापार के बीच वन-वे करने की प्लानिंग है। पुरानी बस्ती, कंकाली तालाब के पास गणेश पंडाल बनाया जा रहा है। वहां रात में भीड़ रहती है। इसी तरह एमजी और केके रोड को जोड़ने वाली दो गलियों को वन-वे किया जाएगा। गुढ़ियारी पड़ाव, स्टेशन रोड, नर्मदापारा सड़क को लेकर प्लान तैयार किया गया है। बड़े पंडाल के आसपास पार्किंग बनाने का निर्देश भी दिया गया है।

त्योहारों में पुलिस का ट्रैफिक पर फोकस है। जहां ट्रैफिक का दबाव ज्यादा है, वहां पर कार्रवाई भी बढ़ाई जाएगी। नो पार्किंग पर सख्ती होगी। दो-दो क्रेन घूमेगी। सड़कों पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को जब्त किया जाएगी। सड़कों पर निगरानी के लिए आईटीएमएस कंड्रोल रूम में एक टीम बैठेगी। जाम से लेकर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नजर रखी जाएगी। जिस भी सड़क पर जाम लगेगा, वहां के प्रभारी को तुरंत मैसेज किया जाएगा। सुबह से देर रात तक सड़क पर टीम तैनात रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button