छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके एक बार फिर नदी नाले उफान पर है। मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं बस्तर जिले में भी भारी वर्षा की संभावना जताई जा रही है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने आज रेड अलर्ट जारी किया। इसके मुताबिक अब से सोमवार दोपहर तक प्रदेश के बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। यहां वज्रपात भी हो सकता है। वहीं आरेंज अलर्ट जारी कर कहा गया है कि अगले 24 घंटों में बस्तर जिले में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने और वज्रपात की भी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक जिस तरह का मौसमी तंत्र बना हुआ है उसके मुताबिक 11 सितम्बर को प्रदेश के दूसरे हिस्सों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर वज्रपात और भारी वर्षा होने की संभावना है। इसमें से अधिकतर भारी बरसात दक्षिण छत्तीसगढ़ यानी बस्तर संभाग के जिलों में ही संभावित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button