रायपुर

बीटेक डिग्री धारी इंजीनियर इंस्टाग्राम हैक करके बना ब्लैकमेलर…लड़की से बोला- प्राइवेट तस्वीरें कर दूंगा वायरल…

रायपुर की पुलिस ने एक बीटेक इंजीनियर को पकड़ा है। ये सोशल मीडिया के जरिए लोगों के अकाउंट से छेड़छाड़ कर प्राइवेट तस्वीरों को न्यूड फोटो बनाकर ब्लैकमेल किया करता था। इसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। युवक का नाम सीताराम कपरदार है। इसने रायपुर के गंज इलाके के एक कपल को ब्लैकमेल किया था।जानकारी के मुताबिक एक युवक और उसकी गर्लफ्रैंड को आरोपी ने तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी थी। शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपी ने इनकी इंस्टाग्राप की ID हैक कर ली थी। एकाउंट हेक कर उसी एकाउंट से प्राइवेट फोटो से छेड़छाड़ कर उन्हें न्यूड पिक्चर्स बनाकर वायरल करने की बात पर पैसे मांगने लगा।

सीताराम से फोन पर भी धमकियां देकर रुपए मांगे थे। पुलिस की टीम ने नंबर्स के जरिए उसे ट्रेस किया। पता चला कि सीताराम झारखंड का रहने वाला है, और इस वक्त दिल्ली में छिपा है। 4 पुलिसकर्मियों की टीम को दिल्ली रवाना किया गया। आरोपी के इस्तेमाल किए मोबाइल नंबर, इंस्टाग्राम आई डी. के नाम, पते सब फर्जी थे। डिजिटली टीम उसे ट्रेस करती रही आखिरकार वो पकड़ा गया।

इंजीनियर से बना सटोरी और फिर ब्लैकमेलर

आरोपी सीताराम ने बताया की साल 2018 में सिंदरी झारखण्ड से बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद उसने बोकारो स्टील प्लांट में प्रशिक्षण लिया। इस दौरान आरोपी ने आईसीआईसीआई बैंक में रिकवरी एजेण्ट का काम किया। बीते 4 महीनों से महादेव एप से क्रिकेट सट्टा खेल रहा था। इसी दौरान यू-ट्यूब से इंस्टाग्राम आईडी हैक करना सीखकर लोगों के इस्टाग्राम को हैक कर ब्लैकमेल कर क्यूआर कोड भेजकर पैसे की मांग करने लगा । कई लोगों ने इसे रुपए दे भी दिए। इन रुपयों को सीताराम सट्‌टे में लगाता था। पुलिस इसके शिकार लोगों से भी संपर्क कर दूसरे मामलों का भी पता लगा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button