जशपुर

मादक पदार्थ की तस्करी करते बीएसएफ इंस्पेक्टर सहित तीन तस्कर गिरफ्तार, हथियार जब्त

 

 

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. क्राइम ब्रांच ने जयपुर में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स का इंस्पेक्टर राजेंद्र कुड़ी भी शामिल है. वह मणिपुर में पदस्थापित है. उसके अलावा दो अन्य तस्करों को पकड़ा गया है. पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है.

पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन तस्करों को तार-तार कहां जुड़े हुए हैं. क्राइम ब्रांच के अनुसार अफीम तस्करी के आरोप में पकड़ा गया बीएसएफ का इंस्पेक्टर राजेंद्र कुड़ी सीकर का रहने वाला है. वह आसाम से अपनी कार में अफीम को छिपाकर जयपुर लाता है. पुलिस ने राजेंद्र कुड़ी की कार से करीब साढ़े 4 किलो से ज्यादा अफीम बरामद की है. इसके अलावा एक पिस्टल, दो मैग्जीन और 12 कारतूस बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने अफीम, हथियार और कार जब्त कर राजेन्द्र कुड़ी को गिरफ्तार कर लिया है. दो तस्करों को चौमूं से गिरफ्तार किया गया है क्राइम ब्रांच ने उसके बाद राजेंद्र कुड़ी से पूछताछ की. पूछताछ के बाद क्लू मिलने पर पुलिस ने उसके साथ मिलकर अफीम बेचने वाले कैलाश देवंदा और मदन बराला को चौमूं इलाके से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनसे भी 1 किलो 300 ग्राम अफीम और 70 हजार रुपये की नगदी बरामद की है. पुलिस ने अफीम के इन तस्करों के कब्जे से भी एक कार को जब्त किया है.

पूछताछ में सामने आया कि आसाम से लाई गई अवैध अफीम की खेप को जयपुर और सीकर इलाकों में बेचा जाता है. राजस्थान में बड़े पैमाने पर होती है अफीम की तस्करी उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अफीम की बड़े पैमाने पर तस्करी होती है. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर और जालोर जिले में अफीम तस्कर बड़े पैमाने पर सक्रिय हैं.

अफीम तस्करी के मामले में पहले कई बार कई पुलिसकर्मियों की मिलीभगत भी सामने आ चुकी है. लेकिन बीएसएफ के इंस्पेक्टर को अफीम तस्करी करते देखकर पुलिस भी हैरत में है. बहरहाल पुलिस ड्रग्स तस्करी के इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button