रायपुर

राज्योत्सव पर सीएम ने प्रदेश की जनता को दिया नया तोहफा,अब एक काल पर घर बैठे बनेगा 5 साल तक के बच्चों का आधार कार्ड

 

 

रायपुर– छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस के मौके पर आज एक नवंबर को सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता को एक नया तोहफा दिया है. इस नए तोहफे से राज्य की जनता को काफी राहत मिलने वाली है.

सीएम भूपेश बघेल ने स्थापना दिवस के मौके पर जनता को बधाई दी और आधार कार्ड को लेकर भी बड़ा ऐलान किया. जिसमें सीएम ने कहा कि 5 साल तक के बच्चों का आधार कार्ड अब एक कॉल पर घर बैठे बनाया जाएगा.

 

जिसके लिए लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री मित्तन योजना की सफलता को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा इस योजना में एक और नई सेवा जोड़ी गई।

 

इस योजना का लाभ लेने के लिए सरकार ने एक हेल्प लाइन नंबर 14545 जारी किया है। जिस पर संपर्क कर आप अपनी सुविधानुसार आधार कार्ड बनवा सकते हैं।

नई योजना के चलते सरकारी दफ्तर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

इस योजना के माध्यम से सरकार द्वारा सभी सरकारी सेवाओं को नागरिकों के घरों तक पहुंचाया जाएगा। नागरिक घर बैठे ही जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड आदि दस्तावेज प्राप्त कर सकेंगे।

 

अब राज्य के नागरिकों को कोई दस्तावेज बनवाने के लिए आपके प्रखंड नगर परिषद, तहसील या अन्य सरकारी कार्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी.

क्योंकि इस योजना के माध्यम से छत्तीसगढ़ सरकार सरकारी योजनाओं को उनके घरों तक पहुंचाएगी। इससे समय और धन दोनों की बचत होगी और व्यवस्था में पारदर्शिता आएगी। इस योजना के तहत सरकार द्वारा सहायक मित्रों की नियुक्ति की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button