कोरबा

सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए मेडिकल कॉलेज में लगेगा उच्च क्षमता के विद्युत ट्रांसफार्मर अधिकारियों को बैठक में दिए निर्देश

 

कोरबा / जिले के एकमात्र मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो गई है। मेडिकल कॉलेज शुरू होने से जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिलेंगी। साथ ही कॉलेज के माध्यम से जिले और प्रदेश के युवाओं को डॉक्टर्स बनने का मौका मिलेगा। कलेक्टर संजीव झा ने कहा है मेडिकल कॉलेज के सुचारू संचालन के लिए जिला प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद किया जाएगा। कॉलेज के अधिकारियों की बैठक लेकर कॉलेज संचालन के संबंध में आवश्यक तैयारियों मेडिकल छात्रों के पढ़ाई के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। बैठक में अधिकारियों से भवन,क्लासरूम,हॉस्टल,बिजली, पानी,साफ सफाई अन्य जरूरी सुविधाओं के बारे में अधिकारियों ने कॉलेज परिसर में कम क्षमता के ट्रांसफार्मर लगे होने की जानकारी दी। लो वोल्टेज बिजली आपूर्ति में दिक्कत होने की समस्या से अवगत कराया। अधिकारियों की बातों को सुनकर मेडिकल कॉलेज में सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए तत्काल उच्च क्षमता के नए ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर के निर्देश पश्चात बिजली विभाग की तकनीकी टीम ने कॉलेज परिसर में लगे बिजली कनेक्शन का जायजा लेकर उच्च क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाने की कायवाही शुरू कर दी है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया की 3 से 4 दिनों के भीतर मेडिकल कॉलेज में नए ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

अधिकारियों से कॉलेज परिसर में छात्रों के रहने,खाने पीने और आने जाने की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। अधिकारियों ने छात्रों के आने जाने के लिए एक बस उपलब्ध होने की जानकारी दी। साथ ही बस में तकनीकी खराबी की भी समस्या बताई।विद्यार्थियों के आने जाने की सुलभ सुविधा को ध्यान में रखते हुए बस में आवश्यक तकनीकी सुधार करने के निर्देश दिए।परिसर में सुचारू पेयजल सुविधा और साफ सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले,मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अविनाश मेश्राम, सीएमएचओ डॉ एसएन केशरी सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button