बिलासपुर

शराब पीकर टीचर ने स्कूल में दी एंट्री, बच्चों से कहा छुट्टी हैं घर जाओ ,फिर…

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक शराबी शिक्षक का वीडियो सामने आया है। यह टीचर शराब पीकर ही स्कूल आता है। बच्चों से कह देता है कि छुट्‌टी है घर चले जाओ। इसकी वजह से बच्चे परेशान हैं। इस बारे में तब जानकारी सामने आ सकी है, जब वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में वह शराब पीता हुआ दिख रहा है। इसके अलावा वह महिला से कह रहा है कि चखना के लिए दाल दे दे।

यह पूरा मामला ग्राम पंचायत लोहारसी के सांबरिया डेरा के प्राथमिक शाला का है। यहां 30 बच्चे पढ़ते हैं। 2 टीचर भी पदस्थ हैं। जिसमें से सोनू राम साहू प्रभारी प्रधान पाठक है और दूसरा सुभाष चंद्र भारद्वाज है। बताया गया है कि सुभाष चंद्र भारद्वाज आए दिन शराब पीकर ही स्कूल आता है। इस बात की जानकारी खुद बच्चों ने दी है।

स्कूल परिसर में ही हो गया

इधर, शुक्रवार को भी सुभाष चंद्र भारद्वाज शराब पीकर स्कूल आया था। उसके बाद वह स्कूल के किचन में घुस गया और महुआ शराब पीने लगा। इतना ही नहीं वहां काम कर रही रही महिला से उसने चखने के लिए दाल भी मांगा। इसके बाद हद तब हो गई, जब वह शनिवार को भी शराब पीकर और गाड़ी में शराब लेकर स्कूल पहुंचा। फिर स्कूल परिसर में ही सो गया।

पन्नी में देसी शराब और चखना के लिए अमरूद

बताया गया कि इतने में गांव का सरपंच स्कूल पहुंचा। तब भी टीचर स्कूल के बाहर आराम से सो रहा था। इतने में सरपंच ने उसे समझाया और उठाया, तब भी वह कहता रहा कि नहीं उठूंगा। बाद में सरपंच ने ही उसकी गाड़ी का वीडियो बनाया है। जिसमें पन्नी में देसी शराब और चखना के लिए अमरूद दिखाई दे रहा है।

वहीं इस मामले को लेकर प्रभारी प्रधान पाठक सोनू राम साहू ने बताया कि इसकी वजह से पूरे स्कूल के लोग परेशान हैं। यह आए दिन इसी तरह से स्कूल आता है। बच्चे भी डर के मारे नहीं आ पाते, शराब के नशे में बच्चों का डांटता है और छुट्‌टी है कहकर भगा भी देता है। हमने कई बार इसकी शिकायत बीईओ से की है, लेकिन कोई हमारी नहीं सुनता है। बच्चों का कहना है कि हम भी टीचर से परेशान हैं। शराब के नशे में कुछ ना कुछ बड़बड़ करता रहता है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले को लेकर हमने विकास खंड शिक्षा अधिकारी अश्वनी भारद्वाज से भी बात की है। भारद्वाज का कहना है कि वीडियो के माध्यम से हमें भी जानकारी मिली है। विभागीय जांच कर तत्काल उसे सस्पेंड किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button