नेशनल/इंटरनेशनल

सरकार आधार वालों को 4,78,000 रुपये का लोन दे रही है। इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पीआईबी ने लगाई सच्चाई का पता

नई दिल्ली। आजकल कोई भी काम आधार कार्ड ते बिना नहीं हो पा रहा है, इसी बीच देशभर के करोड़ों आधार कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर है। अगर आपको भी सरकार की तरफ से 4,78,000 रुपये का लोन दिया जा रहा है? बता दें आज के समय में कोई भी काम करने के लिए आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में क्या केंद्र सरकार आधार कार्ड पर आपको लोन की सुविधा दे रही है। आइए विस्तार से जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

पीआईबी ने लगाया सच्चाई का पता

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार आधार वालों को 4,78,000 रुपये का लोन दे रही है। इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पीआईबी ने पता लगाया है। पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी है। इस वायरल मैसेज के सच के बारे में पता लगाने के बाद में पीआईबी ने बताया है कि यह पोस्ट पूरी तरह से फेक है।

केंद्र सरकार की ओर से इस तरह की कोई भी स्कीम नहीं चलाई जा रही है। PIB Fact Check ने अपनी जांच-पड़ताल में इस खबर को फेक पाया हैै। इसके साथ ही सभी को सतर्क रहने के लिए कहा है कि इस तरह की वायरल पोस्ट को किसी के साथ भी शेयर न करें। बता दें कई बार सोशल मीड‍िया के दौर में गलत खबरों वायरल होने लगती हैं। अगर आपको आपके सोशल मीड‍िया अकाउंट या वाट्सऐप पर आई क‍िसी खबर पर शक हो रहा है तो आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button