Uncategorized

चोरों के हौसले बुलंद: राजस्व निरीक्षक के घर चोरों ने बोला धावा

सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी शांतिपारा स्थित 5 घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने नकदी सहित जेवर पार कर दिए। मामले में के 5 घरों में चोरी की गई। इन घरों में रखे नगदी और जेवरात पार कर दिए गए। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

बता दें कि शांति पारा स्थित छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कर्मचारी और अधिकारी निवासरत हैं। शनिवार और रविवार को अक्सर रहवासी अपने पैतृक आवासों में चले जाते हैं। इसी का फायदा उठाकर शातिर चोरों ने मामले को अंजाम दिया। पांच घरों से एक साथ चोरी की कोशिश की गई, जिसमें से कुछ घरों में नगदी और जेवरात नहीं मिलने पर चोरों ने पूरा घर खंगाल डाला है और खाली हाथ वापस लौट गए हैं। चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने जेवरात खंगालने के दौरान नकली जेवरातों को छोड़ दिया है, जबकि असली की चोरी कर ली है।

बताया जाता है कि चोरों को यह भी मालूम था कि किस-किस घर के लोग शनिवार और रविवार को नहीं रहते और ताला लगाकर कहीं और चले जाते हैं। इस मामले में कमजोर प्लाई के दरवाजे और कमजोर कुंडियों की वजह से चोरी करने में चोर सफल रहे। सभी घरों से प्लास के सहारे कुंडियों को तोड़ा गया है और उसके बाद चोर बड़ी आसानी से घर में प्रवेश कर गए।

रविवार और सोमवार की दरमियानी रात छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में निवासरत धर्मेंद्र दुबे राजस्व निरीक्षक बतौली के घर से 5000 रुपए नगद की चोरी हुई है। शिवपजन तिवारी राजस्व निरीक्षक बोदा के घर से 5000 रुपए नगद और सोने की अंगूठी चोरों ने पार किया। इसके बाद गोलन सिंह लिपिक तहसील कार्यालय बतौली के घर में छानबीन के बाद चोरों को कुछ नहीं मिला। यहां खुली अलमारी, बिखरा हुआ समान छोड़कर चोर भाग खड़े हुए।

डॉ. संतोष टोप्पो के घर से सोने की अंगूठी पार कर दिए। इसके अलावा पूरा घर चोरों ने खंगाला है। शैलेंद्र विश्वकर्मा वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी बतौली के घर में भी चोरों ने काफी खोजबीन की। आखिर में बलदित बरवा ब्लॉक डाटा मैनेजर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली के घर से चांदी के पायल और कड़ों की चोरी कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button