रायपुर

मतदान के प्रति लोगो को जागरूक करने निकाली गई जागरूकता रैली 

रवि कुमार तिवारी

सिमगा। राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय सिमगा द्वारा चूचरंगपुर में स्वीप कार्यक्रम अधिकारी सुनीता साकेत के मार्गदर्शन में महाविद्यालय के 250 नियमित छात्र छात्राओं के साथ मतदाता जागरूकता रैली अभियान चलाया गया ।

जिसमें महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य व समस्त सहायक प्राध्यापक व समस्त अतिथि व्याख्याता भी शामिल रहे। कार्यक्रम अधिकारी सुनीता साकेत ने कहा हमारा मुख्य उद्देश्य था लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करना । हमारा एक वोट कितना कीमती है यह लोगों को जागरूक करना। साथ ही जिन छात्र-छात्राओं का 18 वर्ष पूर्ण हो चुका है उन छात्र-छात्राओं का महाविद्यालय में एक दिवसीय शिविर लगाकर मतदाता परिचय पत्र भी बनवाया जाना है। साथ ही बताया गया कि मतदान करना हमारा अधिकार है इसी अधिकार के तहत हम अपना प्रतिनिधि चुनते हैं , इसे शराब या पैसे के लालच में किसी भी प्रत्याशी को नहीं देना चाहिए। बल्कि सही उम्मीदवार का चयन कर प्रदेश व राष्ट्र के प्रतिनिधि का चयन हम कर सकते हैं।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रभारी प्राचार्य बी.एल. बारगाह ,सहायक अध्यापक आशीष यादव, विकास कुमार रात्रे, अतिथि व्याख्याता डॉ. हरीश साहू ,डॉ. अंकिता अंधारे,  नीलिमा टोप्पे, कैंपस एंबेसडर पोषण लाल साहू उपस्थित रहे |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button