रायगढ़

हाथी की मौत के मामले में डीएफओ ने किया बीटगार्ड को सस्पेंड

रायगढ़ : पिछले दिनों घरघोड़ा वन परिक्षेत्र के अमलीडीह बीट में एक मादा हाथी की करंट की चपेट में आने से हो गई थी। मामले की जानकारी दो दिन बाद लगी। ऐसे में विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई शुरू की गई। जहां बीटगार्ड की लापरवाही बरतना पाए जाने पर उसे प्रभारी डीएफओ ने संबंधित परिसर रक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 18 व 19 नवंबर की मध्य रात्रि विद्युत तार की चपेट में आने से मादा हाथी की मौत अमलीडीह के जंगल रिजर्व फारेस्ट के कक्ष क्रमांक 1275 में हो गई थी। घटना की जानकारी लगते ही प्रभारी डीएफओ सहित विभागीय अमला मौके पर पहुंच गया और मामले में आगे की जांच शुरू की गई। मामले में विभागीय जांच में परिसर रक्षक अमलीडीह सुशीला खड़िया द्वारा वन परिक्षेत्र अधिकारी को बिना सूचना दिए मुख्यालय छोड़ना पाया गया।

इस तरह परिसर रक्षक को अपने कार्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है। प्रभारी डीएफओ अभिषेक जोगावत द्वारा निलंबित आदेश 25 नवबंर को जारी किया गया। मामले में घरघोड़ा परिक्षेत्र अधिकारी योगेन्द्र गंडेचा ने बताया कि संबंधित बीटगार्ड का बिलासपुर में ट्रेनिंग था, लेकिन वह बिना किसी को सूचना दिए चली गई। ऐसे में वह अपने मुख्यालय में नहीं थी। जिस कारण उसे निलंबित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button