क्राइम

पुलिस कर्मियों का अमानवीय चेहरा, व्यापारी को इतना पीटा कि मौके पर हुई मौत

पुलिस कर्मियों का ऐसा अमानवीय चेहरा सामने आया है जहां एक व्यापारी को पुलिस वालों ने लूट के मामले में उठा लिया फिर उसकी इतनी पिटाई कि कि व्यापारी की मौत ही हो गई। मामला कानपुर  देहात का है जहां लूट के मामले में उठाए गए व्यापारी की सोमवार देर रात रनियां थाने में पुलिस की पिटाई से मौत हो गई। मंगलवार की सुबह पोस्टमार्टम हाउस में परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। इस पर शिवली इंस्पेक्टर, रनियां एसओ समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद शव के लिए भेजा जा सका।

अकबरपुर जिला अस्पताल के ड्यूटी डॉक्टर पर भी हत्या का केस दर्ज किया गया है। मामले में एसपी ने 11 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं। शिवली क्षेत्र के मैथा में छह दिसंबर की रात लालपुर सरैया के खाद व सराफा व्यापारी चंद्र भान सिंह से साढ़े चार लाख की लूट हुई थी।

मामले में शिवली पुलिस व एसओजी ने सोमवार की शाम चंद्रभान सिंह के गांव निवासी उसके भतीजे बलवंत को उठा लिया था। बलवंत सूनी चोकर का व्यापारी था। पुलिस बलवंत को लेकर गई और इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई।

इस मामले में शिवली इंसपेक्टर राजेश सिंह, रनियां एसओ शिव प्रकाश सिंह, मैथा चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश पांडेय, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, सिपाही महेश गुप्ता, एक अज्ञात व जिला अस्पताल के डॉक्टर पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button