कोरबा

न्याय सबके वास्ते गौरव दिवस पर आयोजित विविध कार्यक्रमों में बताएं गए सरकार की सफलता संकल्प

कोरबा सहायक खाद्य अधिकारी के नेतृत्व में राज्य सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 17 दिसंबर को कोरकोमा कोरबा मे मनाया गया गौरव दिवस धान उपार्जन केंद्र में इसके अंतर्गत किसानों को अनेकानेक प्रकार की सुविधाओं योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया। सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं किसानों को सब्सिडी साथ कृषि उपकरणों जोताई के लिए ट्रैक्टर योजना के बारे में जानकारी दी गई।

उपार्जन केंद्र प्रबंधक किसानों को सरकारी योजना अंतर्गत विभिन्न प्रकार कृषि उत्पादों की बिक्री बोनस लाभ कर्ज सुविधाओं एवं तकनीकी माध्यम से धान के अलावा अन्य फसलों के उत्पाद लेने उनकी गुणवत्ता के बारे में अवगत कराया।

इस अवसर पर उपस्थित किसानों ने सरकार की नीतियों अनेकानेक योजनाओं के लाभ सरकार द्वारा दी जा रही तेंदूपत्ता संग्रहण शासकीय योजनाओं सरकार की उपलब्धियों के बारे बताते हुए प्रदेश के मुखिया भुपेश बघेल वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम संदेश श्रवण कर खुशियां जताई विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभान्वित हुए अन्नदाताओं ने ऋण माफी राजीव गांधी किसान न्याय योजना से लेकर भूमिहीन कृषि मजदूरों के हित में सरकार ने योजनाएं चलाई है।अकल्पनीय- असोचनीय है गोबर खरीद कर पूरा किया है आमलोगों को सीधा आर्थिक लाभ हुआ खुशहाली बढ़ी है किसानों,मजदूरों,युवाओं, महिलाओं,बुजुर्गाे सभी वर्गाे के संबंधित जरूरतों को पूरा किया गया है। पहले किसानों का कर्ज माफ किया गया।राजीव गांधी किसान न्याय योजना स्वरोजगार से जोड़ने की दिशा में रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क स्थापित किये जा रहे हैं। इसमें सभी अधोसंरचन ग्रामीणों को लघु उद्योग स्थापित करने उपलब्ध कराई जा रही है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई योजनाओं से साथ ही आर्थिक विकास के नये आयाम भी विकसित हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button