दुर्ग

बच्चे के जन्म की खुशी में परिवार वालों ने की जमकर आतिशबाजी, फिर एक चिनगारी घर को कर दिया राख

भिलाई: ग्राम बोहारडीह के एक घर में बच्चे का जन्म हुआ। बच्चे के जन्म की खुशी में परिवार वालों ने जमकर आतिशबाजी की। पटाखे की एक चिंगारी पड़ोस के घर के कोठार तक पहुंच गई। ईंट की दीवार के ऊपर खपरे की छत थी। आग लग लगने से कोठार के ऊपर का पूरा हिस्सा जल गया। अंदर रखी लकड़ियां और गोबर का छेना भी जल गया।

सूचना मिलने पर नगर सेना के दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। कोठार में मवेशी भी बंधे थे। जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। दकमल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में हुए नुकसान का अभी तक आंकलन नहीं किया जा सका है।

जानकारी के अनुसार उक्त घटना रविवार की सुबह 10 बजे के आसपास की है। ग्राम बोहारडीह निवासी मोहन साहू के कोठार में आग लगी। मोहन साहू के पड़ोसी के घर पर बच्चा हुआ था। जिसकी खुशी में पड़ोसी परिवार वालों ने आतिशबाजी की और पटाखे फोड़े। पटाखों की चिंगारी उसके घर के कोठार तक पहुंच गई। कोठार में जलाऊ लकड़ी और गोबर के छेने रखे हुए थे। साथ ही वहां पर मवेशी भी बंधे थे। कुछ ही देर में पूरे कोठार में आग फैल गई। ग्रामीणों ने फौरन मवेशियों को खोलकर बाहर निकाला। लेकिन, कोठार में रखी लकड़ियां और गोबर के छेने आग की चपेट में आ गए।

जब तक नगर सेना की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। तब तक पूरा कोठार आग की चपेट में आ चुका था। दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पर काबू पाया। लेकिन, तब तक कोठार पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। कोठार में लगी आग को बुझाए जाने से आसपास के घरों तक आग नहीं पहुंची। घटना में हुए नुकसान का अभी तक आंकलन नहीं किया जा सका है। घटना में किसी प्रकार की जनहानि भी नहीं हुई है। घटना के दौरान मौके पर ग्रामीणों की भी भारी भीड़ जमा हो गई थी। जिसे नियंत्रित करने में उतई पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button