रायगढ़

अवैध हथियार के साथ दो अंतरराज्यीय आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे,2 पिस्टल और 5 राउंड जब्त

रायगढ़ : जिले के जुटमिल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ट्रांसपोर्टनगर बस स्टैंड के पास एक संदिग्ध युवक को पिस्टल बंदूक के साथ पकड़ा गया था। जिससे पुछताछ के पास पुलिस की टीम ने दो और आरोपियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 पिस्टल और 5 राउंड जब्त किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी अभिषेक मीना ने बताया कि 16 दिसंबर को पुलिस की टीम ने आरोपी युवक नरेश उर्फ नानू यादव 26 वर्ष निवासी धांगरडीपा रायगढ़ के कब्जे से एक 7.65 एमएम सिल्वर रंग देसी पिस्टल, एक खाली मैगजीन, एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल जब्त किया था। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ किया तो आरोपी नरेश उर्फ नानू यादव ने रायगढ़ निवासी यूसुफ हुसैन के पास से 1 पिस्टल और 3 राउंड को 8-9 माह पहले 50 हजार में खरीदना बताया।

जिससे पुलिस और साइबर सेल की टीम ने आरोपी यूसुफ हुसैन की धरपकड़ के क्रम में चांदनी चौक बाबूपारा के युसूफ हुसैन के घर में दबिश दिए, जहां आरोपी फरार था। साइबर सेल प्रभारी आरोपी युसूफ हुसैन की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये अपने मुखबिर एवं स्टाफ लगाकर रखे थे। तभी पुलिस को बुधवार की शाम मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी युसूफ हुसैन और उसके साथ एक व्यक्ति को रेल्वे स्टेशन के पास देखना बताया।

तत्काल साइबर सेल और जूटमिल की टीम आरोपी और उसके साथी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी युसूफ हुसैन अपने साथ पकड़ा गये युवक का हथियारों का मुख्य सप्लायर एजाज उर्फ राजू निवासी पलामू झारखंड का रहने वाला बताये तथा दोनों पकड़े जाने के डर से रायगढ़ से कोलकात्ता और कोलकात्ता से बंग्लादेश की ओर फरार होने की योजना से रेल्वे स्टेशन पर आना बताये। आरोपी की तलाशी लेने पर आरोपी युसूफ के पास 1 पिस्टल और 2 राउंड तथा आरोपी एजाज अंसारी के पास 1 पिस्टल और 3 राउंड मिला।

दोनों को हिरासत में लेकर चौकी लाया गया जिनसे विस्तृत पूछताछ में अवैध हथियारों की खरीदी-बिक्री का खुलासा हुआ। आरोपी युसूफ हुसैन ने बताया कि पूर्व में ट्रैवलिंग एजेंसी में ड्रायवरी का काम करता था। आज से करीब डेढ़-दो वर्ष पहले ड्राइवरों के माध्यम से पलामू, झारखंड में रहने वाले एजाज अंसारी उर्फ राजू भाई के साथ जान पहचान हुआ। एजाज अंसारी उर्फ राजू से व्हाट्सएप कॉल के जरिए बातचीत होता था। आरोपी यूसुफ हुसैन बताया कि उसे जल्द रूपये कमाने थे इसलिए उसने एजाज अंसारी उर्फ राजू को बोला था कि तुम्हारे तरफ पिस्टल कट्टा आसानी से मिल जाता है जुगाड़ करो।

तब एजाज पिस्टल, राउंड बेचने में राजी हो गया और हथियार बेचने अलग-अलग जगह बुलाता था। करीब 1 साल पहले एजाज अंसारी से पहली बार पिस्टल खरीदने डाल्टेनगंज गया जहां 1 पिस्टल, 3 राउंड 50,000 में खरीदकर रायगढ़ लाया जिसे रायगढ़ के नरेश उर्फ नानू यादव को बेच दिया था। उसके बाद इसी साल अक्टूबर 2022 में दोबारा डाल्टनगंज जाकर एजाज अंसारी से 1 पिस्टल और 16 राउंड खरीद कर लाया और अपने पास रखा था। पिस्टल के लिए ग्राहक नहीं मिल रहा था, इसी बीच प्रेम श्रीवास, बिलासपुर का रहने वाला जिससे दोस्त के जरिए परिचय हुआ था, राउंड खरीदने के बारे में इंटरेस्ट दिखाया जिसे 14 राउंड को प्रति राउंड 500-500 रूपये में सौदा तय कर बेचा था।

नवंबर महीने में एक दिन प्रेम श्रीवास फोन कर बिलासपुर बुलाया, बिलासपुर जाने के बाद प्रेम प्रेम श्रीवास ने कपिल त्रिपाठी से मिलवाया था। कपिल त्रिपाठी अपना घर परिवार का झगड़ा बताकर उसके भाई संजु त्रिपाठी का फोटो दिखाकर उसकी हत्या के लिए 8-10 लाख दूंगा बोला । तब उसे सोच कर बताऊंगा कहकर वापस रायगढ़ आ गया। उसके कुछ दिन बाद प्रेम श्रीवास वापस फोन किया और कहने लगा कि 2 सामान (पिस्टल और राउंड) की बेहद जरूरत है दिलवा दो। उसके कहने पर वापस एजाज अंसारी उर्फ राजू से संपर्क किया, 2 दिसंबर को एजाज सामान लेकर अम्बिकापुर बस स्टैंड के पास मिलूंगा बोला।

तब प्रेम श्रीवास अपने एक साथी के साथ कार में रायगढ़ आया, रायगढ़ में उसके साथ अंबिकापुर गए। अंबिकापुर बस स्टैंड के पास एजाज अंसारी पहले से खड़ा था। एजाज अंसारी 2 नग पिस्टल और 10 राउंड प्रेम श्रीवास को 1,40,000 में बेच दिया। वहां से प्रेम श्रीवास और उसका साथी कार में बिलासपुर चले गए और रायगढ़ वाली बस में बैठकर रायगढ़ आ गया, एजाज अंसारी भी झारखंड चला गया। दोनों आरोपियों को पुलिस चौकी जूटमिल के आर्म्स एक्ट के आरोपी नरेश उर्फ नानू यादव से संबधित मामले में गिरफ्तार कर बिलासपुर पुलिस के साथ समस्त जानकारी साझा किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button