स्पोर्ट्स

राजधानी में 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का लुत्फ महज़ इतने रुपए में, टिकट के लिए शहर में खुलेंगे 5 काउंटर्स

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी में 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड एक दिवसीय (डे-नाइट) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित होने हैं। सुरक्षा व्यवस्था के मद्दे नजर स्टेडियम से लेकर होटल तक रेकी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों देश की क्रिकेट टीम को कोर्टयार्ड मेरिएट में ठहराया जाएगा।

साथ ही वहीं ऑफिशियल्स के लिए भी अलग इंतजाम किया जा रहा है। बता दें कि यह मैच दोपहर 1.30 बजे से खेला जना है। छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले पहले वन डे इंटरनेशनल को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टीम स्टेडियम के ड्रेसिंग रुम से लेकर होटल से स्टेडियम पहुंचने के सारे रोड को सुरक्षा के मद्देनजर लगातार खंगाल रही है।

प्रदेश में इससे पहले भी आईपीएल के बड़े मैच और सीनियर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स के रोड सेफ्टी टूर्नामेंट यहां हुए हैं। हालांकि इन खेलों के आयोजन के लिए अलग एजेंसी थी। लेकिन इस बार भारत-न्यूजीलैंड वन डे का जिम्मा छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ पर है। ऐसे में संघ किसी भी प्रकार की कोई कसर बाकी रहने नहीं देना चाहता है।

यही वजह है कि क्रिकेट संघ के पदाधिकारी भी नागपुर में अंतरराष्ट्रीय मैच की तैयारी के लिए पिछले सप्ताह रेकी करने गये थे। इस वन डे इंटरनेशनल को देखने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की व्यवस्था के साथ शहर में भी 5 काउंटर्स खोलने की तैयारी चल रही है। क्रिकेट संघ का कहना है कि जल्द ही जिला प्रशासन के साथ मिल कर जगह तय कर दी जाएगी।

फिलहाल टिकट की दरों को लेकर संघ के अधिकारी मंथन कर रहे हैं। राजधानी के नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस पहले वन डे में दर्शकों के लिए न्यूनतम टिकट की दरें 500 रुपए होंगी या 300 रुपए इस पर विचार किया जा रहा है। नागपुर में होने वाले मैच में न्यूनतम टिकट की दरें 500 रुपए से शुरू होती हैं।

बता दें कि यह मौच 50 ओवरों का होगा। क्रिकेट संघ दर्शकों की क्षमता बढ़ाने के लिए 300 रुपए या फिर उससे भी कम दर तय कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button