छत्तीसगढ़

पेट्रोल पंप में लूटपाट ससुर-दामाद ने मिलकर किया था यह कारनामा

अंबिकापुर। मैनपाट के कमलेश्वरपुर स्थित पेट्रोल पंप में लूटपाट करने वाले ससुर-दामाद निकले। पेट्रोल पंप के कर्मचारी की सजगता और सरगुजा पुलिस की प्रभावी नाकेबंदी के कारण एक घंटे के भीतर ही दोनों आरोपितों को पकड़ लिया गया था। पूछताछ के बाद शुक्रवार को पुलिस ने मामले का पर्दाफाश किया।होशंगाबाद निवासी आरोपित मंजलुम हुम जाफरी पिछले तीन वर्षों से अंबिकापुर के रसूलपुर मोहल्ले में किराए का मकान लेकर निवास कर रहा था।दूसरा आरोपित शहडोल निवासी सलमान अली उसका दामाद है। रिश्तेदारी होने के कारण दामाद भी अंबिकापुर में आकर ससुर के साथ ही रहने लगा था।

आरोपितों द्वारा चश्मा बिक्री का धंधा किए जाने की जानकारी लोगों को दी गई थी। मामला सामने आने के बाद आरोपितों के कुछ अन्य घटनाओं में शामिल होने की संभावना जताई गई है। सरगुजा पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि आरोपितों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी जुटाई जा रही है। सूचना है कि आरोपितों द्वारा महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है उसकी पुष्टि के लिए संबंधित जिलों की पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है।आरोपितों के कब्जे से पेट्रोल पंप से लूटी गई नकदी रकम एवं घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन को भी जब्त किया गया है। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि समय पर सूचना मिल जाने के कारण एक घंटे के भीतर आरोपितों को पकड़ने में सफलता मिली।

उन्होंने बताया कि आरोपितों के फरार होने के संभावित सभी मार्गों में पुलिस टीम को तैनात कर दिया गया था इसलिए आरोपित जिले से बाहर नहीं निकल सके और बतौली पुलिस ने सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया।उन्होंने पेट्रोल पंप कर्मचारी द्वारा पीछा कर आरोपितों के पकड़ने के प्रयास और फ़ोटो खींच लेने की भी प्रशंसा की।

बुधवार दोपहर मैनपाट के रोपाखार स्थित पेट्रोल पंप में दो कर्मचारी थे।एक कर्मचारी आफिस में बैठकर बैंक में नकदी जमा करने की तैयारी में था।उसी दौरान मोटरसाइकिल में सवार दो लोग पहुंचे।उन्होंने नकदी जमा करने की तैयारी में लगे कर्मचारी को झांसा दिया कि सुबह उन्होंने पांच सौ का एक नोट दिया था।उसमें सिंदूर लगा है।वह पूजा का नोट था।उसे वापस मांगने के क्रम में आरोपितों ने कर्मचारी को झांसा दिया। नकदी लूटकर मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे।कर्मचारी महेश ने हिम्मत दिखाई और एक परिचित के साथ उनका पीछा करना शुरू किया था।चलती दोपहिया में आरोपितों का फोटो खींच पुलिस को प्रेषित किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button