छत्तीसगढ़

आज राजधानी रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में बड़ा आंदोलन करेगे भाजपा ,रायपुर सहित प्रदेश भर में रहेगा चक्काजाम

रायपुर | भारतीय जनता पार्टी आज 17 फरवरी शुक्रवार को राजधानी रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में एक बड़ा आंदोलन करने

जा रही है। भाजपा दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक राजधानी के मुख्य चौराहों को घेरकर चक्काजाम करेगी और भाजपा के नेताओं की हुई निर्मम हत्याओं पर शहर के नागरिकों की ओर से श्रद्धंजलि दी जाएगी।

जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल के नेतृत्व में रायपुर शहर जिला के सभी 16 मंडलों के मुख्य मार्ग जिसमे देवेन्द्र नगर चौक, पंडित दीनदयाल चौक, भगत सिंह चौक, शंकर नगर चौक, फाफाडीह चौक, रावण पुतला के पीछे रिंग रोड नं. 1, सुन्दर नगर चौक, बुढापारा चौक बिजली ऑफिस, कपूर होटल के पास केनाल रोड, टाटीबंध चौक, आमापारा चौक, तेलघानी नाका चौक, खमतराई बाजार, भनपुरी चौक, पचपेड़ी नाका चौक, सड्डू चौक एवं लालपुर ओवर ब्रिज के पास मार्ग को अवरुद्ध किया जायेगा।

जयंती भाई पटेल ने बताया की पिछले 1 महीने में भारतीय जनता पार्टी के 4 नेताओं रामदार अलामी , निलकंठ काकेम , सागर साहू एवं बुधराम करताम की हत्या हुई है, और लगातार भाजपा के प्रमुख नेताओं को टारगेट करके उनकी हत्या की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश और बस्तर में भारतीय जनता पार्टी की गतिविधियां लगातार बढ़ी है और लगातार हो रहे आंदोलन से कांग्रेस में बौखलाहट है और यह एक तरह से षड्यंत्र का हिस्सा प्रतीत होता है।

जिससे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के मन में भय पैदा करने के उद्देश्य से किया जा रहा है क्योकिं बस्तर की सरकार के निर्माण में अहम भूमिका होती है। वहाँ कांग्रेस की नाकामियों के खिलाफ कोई आवाज उठाने वाला ना हो और सड़क पर उतर कर भाजपा कार्यकर्ता कार्य न कर सके यह पूरा परिदृश्य चुनाव को प्रभावित करने के लिए साजिश का हिस्सा लग रहा है।

उन्होंने राजधानी की जनता से अपील की है कि अगर बहुत जरुरी काम ना हो तो 2 घण्टे अपने काम को स्थगित करें ताकि शहर की जनता जाम में न फसे। उन्होंने शहर की जनता से आग्रह करते हुए कहा कि हमारे आंदोलन को मौन समर्थन दें और अति आवश्यक कार्य ना होने पर नही निकले। आपका सहयोग हमारे दिवंगत नेताओ के लिए श्रद्धांजलि स्वरूप होगा।

उन्होंने कहा कि अति आवश्यक कार्य जैसे अस्पताल जाना , रेल्वे स्टेशन या विमानतल जाने के लिए हमारे कार्यकर्ताओ की ओर से पूर्ण सहयोग किया जाएगा । इसके पहले आज पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने आज इस मुद्दे पर पत्रकार वार्ता की। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि बस्तर में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की हत्या को लेकर छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक ने एनआईए को पत्र लिखकर जांच करने की मांग की है। उन्होंने 2013 के झीरम घाटी हत्याकांड का उल्लेख करते हुए कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब झीरम घाटी हत्याकांड की जांच के लिए एनआईए को चुना गया था

लेकिन तब भूपेश बघेल ने एनआईए से किनारा करते हुए अलग से एसआईटी बना कर झीरम घाटी हत्याकांड की जांच पर जोर दिया था। आज वही भूपेश बघेल बस्तर में भाजपा के नेताओं की हत्या से पल्ला झाड़ने के लिए एनआईए को पत्र लिखकर उन पर विश्वसनीयता भी जता रहे है और उनसे जांच की मांग भी कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button