बिलासपुर

बिलासपुर में शातिर चोरों का गिरोह पकड़ाया …शौक पूरा करने डॉक्टर, अधिकारियों के सूने मकानों को बनाता था निशाना

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर गिरोह का खुलासा किया है, जो सूने मकानों को निशाना बनाता था। पुलिस ने 8 शातिर चोरों के पास से लाखों के कैश के अलावे हजारों रुपये कैश भी बराम दिये हैं। पूछताछ में 6 बालिग और 2 नाबालिग चोरों के इस शातिर गिरोह ने बिलासपुर में चार चोरी की वारदात में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। दरअसल 16 फरवरी को मोहन देशलहरे नाम के व्यक्ति ने सकरी थाने में शिकायत दर्ज करायी थी, कि वैष्णवी विहार स्थित उसके घर में ताला काटकर लाखों की चोरी हो गयी है। शिकायत में 10 लाख के जेवहरात और 30 हजार कैश चोरी की शिकायत दर्ज करायी गयी थी।

17 फरवरी को दर्ज शिकायत पर एसपी संतोष सिंह ने तत्काल संज्ञान लिया। एसपी संतोष सिंह ने एएसपी राजेन्द्र कुमार जायसवाल, सीएसपी संदीप कुमार पटेल (भा.पु.से.) ए.सी.सी.यू. प्रभारी निरीक्षक धमेन्द्र वैषणव एवं टीम को तत्काल चोरो के संबंध में पतासाजी के निर्देश दिये। पुलिस ने जांच के दौरान सड़क किनारे लगे 100 से अधिक सी.सी.टी.वी. कैमरो की जांच की। वहीं खुफिया जानकारी के आधार पर जानकारी जुटाई की मामले में नाबालिग भी शामिल है। ये शातिर पूर्व में भी चोरी के अन्य प्रकरणो में जेल जा चुके हैं।

ये चोर अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिये समूह बनाकर चोरी की घटना कारित कर रहे है। मुख्य आरोपी विरेन्द्र साहू व अपचारी बालको द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था एवं चोरी के सम्पूर्ण माल मशरूका सोने चांदी के जेवर, नगदी रकम इत्यादि अपचारी बालक अपने घर पर अपनी मां के पास छुपाकर रखा था, जिनसे मौके से विधिवत बरामद कर जप्त किया गया है। 6 बालिग आरोपियों एवं 2 नाबालिग को हिरासत में लिया गया है, जिनसे और भी चोरियो के संबंध में पूछताछ की गई एवं पुछताछ पर थाना तारबाहर एवं सिविल लाईन के कई मामलो में विविध चोरियों का खुलासा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button