छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सरायपुर

भाजपा नेताओं पर CM बघेल का तंज, कहा-’14 विधायक जो बचे हैं, किसी का टिकट पक्का नहीं

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा नेताओं पर तीखा हमला बोला है। सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में ये जो 14 बचे हैं, इनका टिकट पक्का नहीं है। अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल से मैंने कहा था कि वह जबरदस्ती नंबर बढ़ाने के लिए अपना गला खराब करते हैं।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। टिकट मिलेगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मनेन्द्रगढ़ दौरे पर रवाना होने से पहले हेलीपैड पर मीडिया से चर्चा कर रहे थे। सीएम ने संकेत दिए कि, बीजेपी के जो 14 विधायक बचे हैं उनको अगले चुनाव में टिकट मिले ये पक्का नहीं है।

दरअसल बीजेपी ने चुनावी सर्वे शुरू कर दिया है हारने और जीतने वाले प्रत्याशियों के दमखम का अंदाजा अलग-अलग क्षेत्रों में लगाया जा रहा है। खबर है कि इसके लिए दिल्ली से विशेष टीम भी पहुंची है। जो मौजूदा स्थिति और जीतने वाले प्रत्याशियों को लेकर जमीनी स्तर पर जांच कर रही है। इसी को लेकर भूपेश बघेल ने यह बयान दिया।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी। इस पर उन्होंने कि अक्सर हमारे जनजाति भाई कहते हैं कि उनकी संख्या ज्यादा है उन्हें ज्यादा आरक्षण मिलना चाहिए। इसी वजह से मैंने प्रधानमंत्री से जनगणना कराए जाने का आग्रह किया है। जनगणना ही आरक्षण का आधार है। जनगणना के बाद यदि संख्या अधिक होगी तो उन्हें उस हिसाब से लाभ मिलेगा।

इसके लिए जनगणना जरूरी है। प्रधानमंत्री हम सब के हैं और प्रदेश के हित में उनसे मुलाकात करना भी जरूरी है। मांग भी करना है और मांग पूरी नहीं हो तो उस पर लड़ना भी जरूरी है। प्रदेश के हित का मामला कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। इन मुद्दों को लेकर बात होती है तो प्रधानमंत्री समय देते हैं, अच्छी बात है कि, हम अपनी बात रख पा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button