नेशनल/इंटरनेशनल

5 दिन बंद रहेंगी सभी शराब की दुकानें,सरकार ने किया ऐलान

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने अपनी पुरानी आबकारी नीति को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग को जल्द नयी नीति लाने का निर्देश भी दिया है।

सरकार ने यह भी घोषणा की है कि अगले तीन महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में पांच शुष्क दिवस रहेंगे। ये शुष्क दिवस महावीर जयंती (4 अप्रैल), गुड फ्राइडे (7 अप्रैल), ईद-उल-फितर (22 अप्रैल), बुद्ध पूर्णिमा (5 मई) और ईद-उल-जुहा 29 जून को पड़ेंगे। गौरतलब है कि शुष्क दिवस पर शराब की बिक्री पर रोक होती है।

बता दें कि सरकार ने पिछले साल सितंबर में आबकारी नीति 2021-22 को वापस लेने के बाद अपनी पुरानी आबकारी नीति को लागू किया था। दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को, उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना द्वारा इसे लागू करने में कथित अनियमितताओं की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच कराने की सिफारिश करने के बाद वापस ले लिया था। गौरतलब है कि दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आबकारी विभाग के तत्कालीन प्रभारी मनीष सिसोदिया को हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button