छत्तीसगढ़

पंचायत सचिव का आंदोलन लगातार जारी, हवन, यज्ञ सहित भीख मांग कर किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़। प्रदेश पंचायत सचिव संघ एवं ग्राम रोजगार सहायक संघ के प्रांतीय आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पूरे प्रदेश में नियमित जारी है।

यह आंदोलन दिन पर दिन उग्र होता जा रहा है, सचिव व रोजगार सहायक संघ द्वारा लगातार विभिन्न तरीकों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को प्रशासन को सद्बुद्धि के लिए यज्ञ और हवन किया गया। वहीं, शुक्रवार को प्रत्येक धरनास्थल में भीख मांगकर प्रदर्शन जारी रखा गया।

इनकी मांगों पर किसी प्रकार का विचार, सकारात्मक पहल नहीं किए जाने के कारण हड़ताल का रूप रेखा जारी किया गया है। यानी कि किस दिन किस प्रकार से आंदोलन करना है।

बता दें, इनका कहना है कि प्रदेश पंचायत सचिव संघ के एक सूत्रीय मांग दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि पूरे कर चुके सचिवों का शासकीयकरण किए जाने एवं ग्राम रोजगार सहायकों के ग्रेड पे निर्धारित कर नियमितिकरण के मांग को ध्यान नहीं दिए जाने तथा शासन/प्रशासन के द्वारा अनदेखी किए जाने प्रदेश में कार्यरत ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायकों के कार्य गतिविधि की उपेक्षा है। इससे यह प्रतीत होता है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश सचिवों को ग्राम पंचायतों के संचालन के लिए एवं केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु इन कर्मचारियों की आवश्यकता नहीं है। इसके चलते आंदोलन के 14 दिन पूरे हो जाने पर भी शासन स्तर पर कोई प्रतिनिधियों के द्वारा सुध नहीं लिया जा रहा है।

वहीं, रायपुर जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष गोपाल धीवर व जनपद पंचायत आरंग के अध्यक्ष खिलेश देवांगन समर्थन करते इनकी मांगीं को लेकर मुख्यमंत्री भुपेश बघेल एवं नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया से निवेदन कर मांग पूरी कराने की बात रखने की, बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button