Uncategorized

रायपुर के जरूरतमंदों के लिए फरिश्ता बना वक्ता मंच, जानिए कैसे?

रायपुर। राजधानी में सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था वक्ता मंच द्वारा शहर के बेसहारों, गरीबों व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए संचालित रात का भोजन वितरण योजना ने रविवार को एक माह का समय पूरा कर लिया है। पूरे माहभर संस्था के कार्यकर्ताओं ने दिसंबर-जनवरी की सर्द रातों में फुटपाथ पर सो रहे लोगों को खोजकर उन्हें गर्मागर्म फूड पैकेट, पानी एवं मास्क का वितरण किया।

फूड पैकेट में दाल, चावल, सब्जी व रोटी उपलब्ध रहती है। वहीं जिनके पास गर्म कपड़ों का अभाव था उन्हें शाल व कंबल का भी वितरण किया। वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने बताया है कि यह कार्य निरंतरता में जारी रखने का निर्णय लिया गया है। हमारे शहर में कोई भूखा न सोये इस ध्येय से जारी योजना को शहर के समाज सेवियों, प्रबुद्ध नागरिकों एवं युवाओं का अच्छा सहयोग मिल रहा है।

शीघ्र ही दुर्ग-भिलाई, धमतरी व महासमुंद जिले व आस-पास के शहरों में भी इस योजना का विस्तार करने की योजना है। उल्लेखनीय है कि युवाओं की टीम भोजन पैकेट व अन्य सामान लेकर रात 10 बजे के बाद शहर की सड़कों पर निकलते हैं और देर रात तक भूखों को खोजकर उन्हें भोजन का वितरण करते हैं। भोजन बांटने का सिलसिला प्रतिदिन जारी रहता है।

पिछले एक माह यानि 30 दिनों में रायपुर के प्रत्येक क्षेत्र तक यह टीम के सदस्य पहुंचे। सेवाभावी युवाओं को शहर के लोग मोबाईल के माध्यम से भी जरूरतमंदों का लोकेशन बताते हैं। इस कार्य में शुभम साहू, डॉ. इंद्रदेव यदु, दुष्यंत साहू, हेमलाल पटेल, मनीष पटेल, संतोष धीवर, दुर्गेश साहू सहित बड़ी संख्या में वॉलिंटियर्स शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button