छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में जल संसाधन विभाग का एसडीओ कार्यालय भवन अपनी बदहाली पर बहा रहा आंसू

धरमजयगढ़। धरमजयगढ़ जल संसाधन विभाग का एस डीओ कार्यालय अपनी बदहाली पर आंसू बहाने मजबूर है.भवन बुरी तरहा से जर्जर हो गया है.भवन की दीवारें चारो ओर से फट चुकी है.वहीँ छत का प्लास्टर टूटकर नीचे गिरने लगा है. कुल मिलाकर भवन का हाल खस्ता है, ऐसे में यहाँ कार्यरत कर्मचारी अधिकारी डर-डर कर अपनी ड्यूटी करने को मजबूर है. लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगे के ,सालों गुजर गए पर न तो किसी तरह का यहाँ मरम्मत हुआ और न ही शासन की इस पर नज़र पड़ी.

जबकि जानकारी मुताबिक बता दें पूर्व में कार्यालय के छत का पलस्तर टूट कर गिरने से कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी चोटिल भी हो गए थे.ऐसे में जर्जर भवन में कार्य करना संबंधित अधिकारी कर्मचारियों के लिए पूरी तरह से जोखिम भरा है।कार्यालय में विभाग के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ मौजूद हैं.फिर भी सम्बंधित विभाग के आला अधिकारी ना जाने क्यूँ मौनी बाबा बने बैठे हैं.हालाँकि अपनी सफाई में वे एक बात कहते नहीं थकते की हमने विभाग के उच्च अधिकारी सहित शासन प्रशासन को पत्र लिखकर भवन की वस्तु स्थित से उन्हें अवगत करा दिया है.

कार्यालय में पदस्थ भृत्य की माने तो जब मौसम का मिजाज़ बिगड़ता है और बारिश होने लगती है ,तो जर्जर भवन को छोड़कर बाहर चले आते है और अपना काम करते है.कहना है सम्बंधित अधिकारियों द्वारा भवन की माली हालत को लेकर कइयो बार उच्चाधिकारी से पत्र व्यवहार कर चुके पर आज तलक जर्जर भवन की ऒर कोई घ्यान नही दिया गया. जो समझ से परे तो है ही , साथ ही कहीं न कहीं बड़े विभाग के बड़े अधिकारीयों के लापरवाही की ओर इशारा भी कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button