छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ी कलाकार देंगें असम के 20 विधानसभा क्षेत्रों में प्रस्तुति

गुवाहाटी। असम के चाय के बागानों में काम करने वाले लगभग 25 लाख छत्तीसगढ़ मूल के मतदाताओं को रीझने के लिए, छत्तीसगढ़ के कलाकार वहां की 20 विधानसभाओं में प्रस्तुति देंगे।

विकास उपाध्याय ने संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत से चर्चा कर इसके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती देने वाले चर्चित छत्तीसगढ़ी संस्कृति से  उन 55 कलाकारों को असम बुला लिया है, जो ऐसे 20 विधानसभा में अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे, जो मूल रूप से साहू, सतनामी, निषाद एवं आदिवासी समाज के  हैं और ये सब चाय बागानों में मजदूरी का कार्य करते हैं। इस चुनावी रणनीति के चलते तय माना जा रहा है कि अपर असम में कांग्रेस को पुनर्स्थापित करने वे सफल साबित होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम चुनाव को कांग्रेस की झोली में डालने कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, तो विकास उपाध्याय की सक्रियता असम के चुनावों में स्वभाविक रूप से देखी जा सकती है।

उपाध्याय असम के लोगों को कांग्रेस के पक्ष में एकजुट करने जिला से लेकर ब्लॉक स्तर तक शिविरों का आयोजन कर प्रशिक्षण के साथ ही विभिन्न समुदायों में प्रभाव रखने वाले लोगों को एक के बाद एक लोगों को कांग्रेस में शामिल कर रहे हैं तो एक-एक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इस चुनाव में उपयोगिता सुनिश्चित हो सके को लेकर उन्हें काम सौंपने किसी तरह की कोताही नहीं बरत रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button