Uncategorized

छत्तीसगढ़ के हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रयास: मुख्यमंत्री

कोरबा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने अपने कार्यालय कक्ष से कोरबा मेडिकल कॉलेज का वीडियो कॉन्फ्रेंंसिंग के जरिए शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ था तब रायपुर में एक मेडिकल कॉलेज था।

इसके बाद बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर, राजनांदगांव और जगदलपुर में नए शासकीय मेडिकल कॉलेज बने। डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने और बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ प्रदेशवासियों को उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार का प्रयास है कि हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज बने। राज्य सरकार जांजगीर में भी मेडिकल कॉलेज प्रारंभ करने के लिए प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि कोरबा जिला छत्तीसगढ़ का सबसे सुंदर, स्वस्थ और शिक्षित जिला बने। कोरबा के झगरहा स्थित आईटी कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव भी शामिल हुए।

राज्य को एक साल में चार मेडिकल कालेज-
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरबा जिले में अधोसंरचना विकास, पर्यटन, शिक्षा और अब चिकित्सा के क्षेत्र में भी विकास की नई दिशा पकड़ी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार है जब एक साल में छत्तीसगढ़ को चार शासकीय मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं।

कोरबा, कांकेर और महासमुंद में तीन नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति मिली है। निजी क्षेत्र के चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय का सरकार ने अधिग्रहण करने का निर्णय लिया गया। इससे प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button