Uncategorized

छत्तीसगढ़ में मास्क नहीं पहनने वालों पर चालानी कार्यवाही 

सुकमा।  कोविड-19 से बचाव हेतु दिशा निर्देशों का करे पालन, मास्क पहने, सुरक्षित रहे। इसी के तहत मास्क नहीं पहनने वालों पर चालानी कार्यवाही  की गई। वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव हेतु देश और प्रदेश में शासन-प्रशासन द्वारा फ्रंटलाइन वॉरियर्स के साथ ही आम जन का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

जबतक समस्त आम जन तक कोविड वैक्सीन नहीं पहुंच जाती तब तक कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है। ऐसे में जरूरी है कि शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन आवश्यक रूप से किया जाए।

मास्क नहीं पहनने वालों पर चालानी कार्यवाही –

जिला प्रशासन सुकमा द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क का उपयोग नहीं किए जाने पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। मास्क का उपयोग ना करने और सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़ लगाने वाले लोगो पर दंड स्वरूप जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है।

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन सुकमा आम जन से अपील करता है कि घर से बाहर निकलने पर आवश्यक रूप से फेस मास्क का उपयोग करें, सार्वजनिक स्थानों, दुकानों पर अनावश्यक भीड़ ना लगाए और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करे।

साथ ही अपने परिवार के ज्यादा से ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों को कोविड टीकाकरण के लिए जिला अस्पताल लेकर आये। कमॉर्बिड व्यक्ति खास तौर पर सावधानी बरते और सामान्य खांसी बुखार होने पर अनदेखी ना करते हुए त्वरित इलाज एवम् कोरोना जांच करवाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button