छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के आंगनबाड़ी केन्द्रों होगी भर्ती, महिला एवं बाल विकास विभाग ने जारी की वैकेंसी

बलौदा बाजार। महिला एवं बाल विकास विभाग ने पलारी के आंगनबाड़ी केंद्रों में भर्ती निकाली है। भाटापारा में आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए 52 पदों पर भर्ती निकली है। अभ्यर्थी इसके लिए 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। भाटापारा में कार्यकर्ता और सहायिका के 52 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। 31 मार्च तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इनमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 12 और सहायिका के 40 पद शामिल हैं।

आंगनबाड़ी सहायिका के शहरी क्षेत्रों में 5 और ग्रामीण क्षेत्रों में 35 पद रिक्तियां हैं। पलारी परियोजना अधिकारियों ने जानकारी दी है कि छेरकाडीह, सकरी, टीला, परसवानी, देवसुन्द्रा, सकरी, कुकदा, गातापार, सैहा, छेरकाडीह, सुन्द्रावन, बांसबिनौरी में आगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद रिक्त हैं।

इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों में ठेलकी, औरासी आंगनबाड़ी केन्द्र, पद परसवानी, सुन्द्रावन आंगनबाड़ी केन्द्र, जुनवानी, मलपुरी, मोहगांव, केशला, दतरेंगी, छेरकाडीह में रिक्त पद हैं। इसी तरह पत्थरचुआं, फुंडरडीह कोदबा, गिधपुरी, गिर्रा, कोसमंदा, नवागांव, बैजखपरी, फुंडरडीह, गातापार, गाड़ाभाठा, मल्लीन, मुसवाडीह, जर्वे, देवांगांव, बिनौरी, जारा, खैरा, दतान ख एवं लरिया शामिल हैं। पलारी नगर पंचायत क्षेत्र के पांच आंगनबाड़ी सहायिका में वार्ड क्रमांक 3, वार्ड 10, वार्ड 12, वार्ड 15 में दो पद के लिए भर्ती की जाएगी।

पलारी में 31 मार्च तक आवेदन पत्र केवल पंजीकृत डाक और कोरियर से स्वीकार किए जाएंगे। गौरतलब है, कि आंगनबाड़ियों में पदस्थ कार्यकर्ता और सहायिका इन दिनों सरकार से अपनी मांगों को पूरी कराने के लिए आंदोलन, प्रदर्शन आदि की तैयारी कर रही हैं, ठीक इसी बीच बलौदाबाजार जिले में यह रिक्तियां निकाली गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button