छत्तीसगढ़

राजधानी में रोको अउ टोको अभियान को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिखाई हरी झंडी

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार वृद्धि हो रही है। कोरोना जैसी घातक बीमारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा 45 वर्ष की आयु के ऊपर वालों को टीकाकरण किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने और शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को अपने निवास स्थान से रोको अउ टोको अभियान का शुभारंभ किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि रायपुर जिला प्रशासन और समाज सेवी संगठन ‘समर्थ’ द्वारा संयुक्त रुप से प्रारंभ किए गए इस अभियान के तहत 600 वालेंटियर रायपुर नगर निगम के 70 वार्ड में झुग्गी बस्तियों, विभिन्न मोहल्लों और अपार्टमेंट में जाकर लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करना, मास्क का उपयोग करना, हाथों की साफ सफाई का ध्यान रखने और वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस अभियान में धर्म गुरुओं, विभिन्न सामाजिक संगठनों, जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘रोको अउ टोको’ अभियान के तहत वालेंटियर घर-घर जाकर लोगों को बताएंगे कि कोरोना संक्रमण को कैसे रोकना है, जो मास्क नहीं लगाते हैं या कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन नहीं करते हैं उन्हें टोकेंगे और बचाव के उपायोें का पालन करने और टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने विश्वास प्रकट किया कि प्रदेशवासी इस अभियान को गंभीरता से लेंगे और कोविड अनुरूप आचरण को अपनाएंगे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। श्री बघेल ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री ने इस अभियान का थीम सांग लांच किया तथा इस अभियान के तहत लोगों को कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने का संदेश पोस्टरों के माध्यम से देने वाले बैटरी चलित 10 वाहनों को झण्डी दिखाकर रायपुर नगर निगम के वार्डाें के भ्रमण के लिए रवाना किया।

यह अभियान तीन माह तक चलाया जाएगा। इस अवसर पर कलेक्टर रायपुर डॉ. एस. भारतीदासन, रायपुर पुलिस अधीक्षक अजय यादव, समर्थ एनजीओ की मनजीत कौर बल और डॉ. राकेश गुप्ता भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button