छत्तीसगढ़

CM भूपेश बघेल ने बंधक जवान को रिहा कराने वाली टीम का किया सम्मान

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलियों के कब्जे से कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को रिहा कराने वाली मध्यस्थ टीम के सदस्यों को सम्‍मानित किया है। इस दौरान उन्होंने जवान का हौसला भी बढ़ाया।

बहादुरी पर उसकी पीठ थपथपाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में नक्सलियों के कब्जे से रिहा हुए जवान राकेश्वर और उन्हें रिहा कराने वाली मध्यस्थ टीम के सदस्यों ने मुलाकात की।

टीम में धर्मपाल सैनी, जयरुद्र करे, तेलम बौरैया, सुखमती हप्का और कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह मन्हास और पत्रकार गणेश मिश्रा और मुकेश चंद्राकर शामिल रहे। मुख्यमंत्री ने उनको शाल और श्रीफल देकर भेंट कर अभिनंदन किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और उद्योग मंत्री कवासी लखमा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

बता दें कि मध्यस्थ टीम के सदस्य जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को उनके घर छोड़ने जम्मू जाएंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर कहा कि कोबरा बटालियन के जवान को रिहा कराने के लिए मध्यस्थ टीम ने संकट के समय में बड़ी सूझबूझ का परिचय देते हुए बड़े सहज रूप से अपने काम को अंजाम तक पहुंचाया और जवान को सकुशल रिहा कराने में सफल हुए।

इस कार्य की जितनी भी सराहना की जाए कम है। इस पूरे घटनाक्रम पर पूरे देश की नजर थी। जवान के रिहा होने पर छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश ने राहत की सांस ली। टीम के सदस्यों ने एक जिम्मेदार नागरिक का दायित्व निभाया और साहस के साथ अपनी भूमिका निभाई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button