क्राइमछत्तीसगढ़

राजधानी में कोल्ड ड्रिंक और आइसक्रीम ने बंद कराई दवाई की दुकान, चालान भी काटा गया

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में इस वक्त लॉकडाउन जारी है। इस दौरान मेडिकल शॉप को छोड़ सभी दुकानें बंद है। ऐसे में एक मेडिकल शॉप संचालक ने अधिक पैसे कमाने के लालच में आइसक्रीम, चिप्स और कोल्ड ड्रिंक समेत अन्य डेली नीड्स का सामान बेचना शुरू कर दिया। इसकी भनक लगने पर पुलिस और ड्रग कंट्रोल अफसरों ने दुकान को सील कर दिया।

 

कोरोना के कारण राजधानी में लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान सभी दुकानें बंद हैं। केवल मेडिकल स्टोर खोलने की इजाजत है। लेकिन ईओडब्ल्यू और एसीबी दफ्तर के पास मौजूद लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप की एक दुकान में दवाओं के साथ संचालक ने चिप्स, कोल्ड ड्रिंक, चॉकलेट और आइसक्रीम बेचना शुरू कर दिया।

इसके चलते दवा के साथ-साथ इन सामग्रियों को खरीदने वालों का भी आना-जाना शुरू हो गया। दुकान में बढ़ती भीड़ को देखकर पुलिस से इसकी शिकायत की गई।

 

सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी आरके मिश्रा ने बताया कि मेडिकल शॉप में खाने-पीने का सामान बिकने की जानकारी मिली थी। इसके बाद ड्रग कंट्रोल के अधिकारी और कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को सूचना दी गई।

इसके बाद पुलिस और ड्रग कंट्रोल के अफसरों ने मिलकर मेडिकल स्टोर की जांच की गई। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर लक्ष्मी मेडिकल स्टोर को 15 दिन के लिए सील कर दिया गया।

इसके अलावा मेडिकल स्टोर का चालान भी काटा गया है। अफसरों ने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को सलाह दी है कि उन्हें दवाएं बेचने के लिए ही बंद से छूट दी गई है। यदि कोई और मेडिकल संचालक इस तरह की हरकत करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button