छत्तीसगढ़

अधिक दाम पर गुड़ाखु बेचने पर दुकानदार पर 25000 रूपये का जुर्माना,दूकान भी बंद

कोण्डागांव। जिला में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के मार्गदर्शन में मापतौल विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य सुरक्षा विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त टीम बनाकर कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही हेतु संयुक्त अभियान चलाया जा रहा। जिसके तहत् 11 अप्रैल को नगर के जगन्नाथ प्रोविजन स्टोर्स के विषय में लगातार प्रशासन कोे शिकायतें प्राप्त हो रही थी। जिसके लिए आज दल द्वारा जगन्नाथ प्रोविजन स्टोर में पहुंच निरीक्षण किया गया। जहां दल द्वारा दुकान संचालक के द्वारा एमआरपी से अधिक दाम पर गुड़ाखु एवं गुटखा को विक्रय करते पाया गया। इस पर अधिकारियों ने दुकान संचालक के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 25000 रूपये का जुर्माना लगाया एवं दुकान को भी बन्द कर दिया गया। इस कार्यवाही को पूर्णतः गोपनीय तरीके से अंजाम दिया गया।

गुड़ाखू बांट रही महिला सहित 8 गिरफ्तार-धारा 144 का उल्लंघन करने पर की गई कार्यवाही-

इस कार्यवाही में तहसीदार गौतमचंद पाटिल, जिला मापतौल अधिकारी मुनेश ठाकुर, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डोमेन्द्र धु्रव एवं पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे। ज्ञात हो कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के साथ गुड़ाखु एवं गुटखा एवं अन्य सामग्रियों की कालाबाजारी बढ़ने की शिकायतें लगातार प्रशासन को प्राप्त हो रही थी।

गुड़ाखू कर थूकने से भी फैल सकता है कोरोना,तालाबों का कम करे इस्तेमाल-कलेक्टर
इसके पश्चात कलेक्टर के निर्देश पर एमआरपी से अधिक दाम पर वस्तुओं को बेचने वालो के विरूद्ध अभियान चलाकर पूरे जिले में कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डोमेन्द्र धु्रव ने दुकान संचालकों से अपील की है कि वे आपदा को मुनाफे का अवसर ना समझे अपितु मानव संवेदना रखते हुए लोगों की इस आपदा की घड़ी में अधिक से अधिक सहयोग करें एवं कालाबाजारी से बचे ऐसा करते पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button