छत्तीसगढ़

राजधानी में द सपोर्टिंग हैंड बना कोरोना मरीज के लिए सहारा, भोजन के लिए इस नंबर पर करें संपर्क

रायपुर। राजधानी में कोरोना कहर के कारण कई जरूरमंद को खाने का नसीब नहीं हो रहा है। इसके अलावा कई ऐसे परिवार भी हैं, जिनके यहां अभी की हालत में पूरे सदस्य कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में जरूरत के सामान समेत खाने-पीने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सबको देखते हुए कोरोना महामारी के दौर में लोगों की सेवा के लिए राजधानी के छह युवाओं ने अनोखी पहल की है।

इन युवाओं की टोली ने ‘द सपोर्टिंग हैंड’ नाम से ग्रुप बनाया है। इस ग्रुप के सदस्य और सदर बाजार के रहने वाले विवेक सोनी ने बताया कि ग्रुप के सभी सदस्य अलग-अलग मोहल्लों के रहने वाले हैं। आपसी सहयोग से प्रतिदिन 200 कोविड मरीजों को ग्रुप के सदस्य भोजन का पैकेट घर का पहुंचा रहे हैं। इसके अलावा 200 से अधिक असहायों को भी भोजन मुहैया करा रहे हैं।

शुद्धता का पूरा ध्यान

विवेक ने बताया कि कोविड मरीजों की रिपोर्ट वह लोग वाट्सएप के माध्यम से मंगाते हैं और उनके पते पर भोजन का पैकेट पहुंचा देते हैं। इस दौरान भोजन बनवाते समय पूरी शुद्धता के साथ सरकार द्वारा दी गई सभी सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए कार्य किया जा रहा है। यदि किसी जरुरतमंद को सहयोग की आवश्यकता हो तो विवेक सोनी से मोबाइल नंबर 9630808087 पर संपर्क किया जा सकता है।

ग्रुप के सदस्यों का कहना है कि यह महामारी का समय है। आपस में मिल-जुलकर हम इस कठिन समय को पार कर सकते हैं और एक दूसरे का सहारा बन सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button