छत्तीसगढ़

राजधानी के इंडोर स्टेडियम में बने कोविड केयर सेंटर में मरीजों का हो रहा है इलाज, ऑक्सीजन साथ दवाइयों की मिल रही है निशुल्क सुविधा

रायपुर : राजधानी शहर रायपुर में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित कोरोना पॉजिटिव मरीजों के समुचित उपचार और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ शासन, स्वास्थ्य विभाग एवं रायपुर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में रायपुर जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सहयोग से रायपुर नगर पालिक निगम प्रशासन एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के माध्यम से लोकस्वास्थ्य जागरूकता एवं सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए अनेक लोकस्वास्थ्यकारी कदम निरंतरता से उठाए जा रहे हैं ।

 

 

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए राजधानी रायपुर शहर के प्रथम नागरिक नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि नगर पालिक निगम रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम परिसर में छत्तीसगढ़ शासन एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर रायपुर जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश अनुरूप कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया गया है । इस कोविड केयर सेंटर में कुल 350 बिस्तरों की व्यवस्था है, जिसमें 67 ऑक्सीजन सुविधायुक्त बेड हैँ और 219 बेड ऐसे हैं, जहां ऑक्सीजन कंसुट्रेटर की व्यवस्था है । इस तरह यहां 286 ऑक्सीजन युक्त बेड हैँ ।

 

 

इस सेंटर में मरीजों के इलाज के लिए 24 घंटे डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की समुचित व्यवस्था है। इस सम्बन्ध में रायपुर जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि नगर पालिक निगम रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम परिसर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए सभी आवश्यक दवाइयां, जो किसी भी बड़े अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध हैँ , यहां भी मरीजों के लिए निःशुल्क उपलब्ध हैँ।

 

 

कोरोना पॉजिटिव मरीज हास्पीटल या कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने तथा इलाज के लिए जिला कंट्रोल रूम के नंबर में संपर्क कर सकते हैँ । वे कंट्रोल रूम में अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार होम आइशोलेशन या कोविड केयर सेंटर का आग्रह कर सकते हैं। कंट्रोल रूम में इन हॉस्पिटल अथवा कोविड केयर सेंटर जाने के लिए एंबुलेंस की मांग भी की जा सकती है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button