छत्तीसगढ़

भटभेरा को कोरोना मुक्त करने के लिये पुनः किया गया सैनिटाइज

सिमगा। ग्राम पंचायत भटभेरा कोरोना से मुक्त करने गांव में फिर सैनिटाइजर किया गया जिसमें ग्राम की चौक चौराहा गली खोर सभी जगह किया गया कोरोना के डर से घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं ऐसे में स्थानीय प्रशासन की टीम ने अब एक्शन मोड़ पर काम करते हुए शहर को महामारी से मुक्त काराने लगातार प्रयास किया जा रहा है जिसके क्रोरोना मुक्त बनाने की प्रण लेकर ग्राम पंचायत की टीम काम करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाने में लगी है हुई है ।

घर से बाहर निकलने वाले व्यक्ति को समझाइश भी दिया जा रहा है और बिना मास्क पहने बाहर घूम रहे व्यक्ति को भी बताया जा रहा है कि बाहर ना निकले आवश्यक काम हो तभी घर से बाहर निकले सैनिटाइजर स्पीयर के माध्यम से लोगों के मकान के मुख्य दरवाजे पर छिड़काव किया जा रहा है कुछ समय परेशानी होगी पर इसे संभव है संक्रमण को छुटकारा भी मिलेगा लोगों के सहयोग है ।

अपनी सेवा या कार्य तब तक आप के साथ जुड़ा हुआ है मैं इसलिए ग्राम में आवश्यक बाहर ना निकलने तभी हम सब महामारी से लड़ने की कामयाबी होंगे हमारे ग्राम में जिला को सील किया गया है ड्यूटी में लगातार सुहेला पुलिस भी महामारी से बचाव के लिए संभव प्रयास किया जा रहा है क्रोना की दूसरी और खतरनाक दौर में लोगों को अपनी चपेट में लेने और अधिकांश लोगों को प्रभावित होने की खबर के बाद गांव में सैनिटाइजर वही लॉकडाउन अक्सर पालन करने में अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहने और मार्क्स पहने रहने की अपील की है।

ग्राम में कोरोना संक्रमित संख्या सुधार होकर सब अपने घर वापस आ गए है उसको देखते हुए 2 गज दूरी marks है जरूरी वाली कहावत को रही है दूसरे दौर में कई ऐसे लोगों को भी ले लिया है जिसकी कल्पना लोगों ने कभी नहीं की थी आज हालत बंद बदतर होते जा रहा है ऐसे में लोगों को अपने घर में ही रहने का ज्यादा जरूरत महसूस हो रही है।

लेकिन जनता अभी भी लापरवाही ही नजर आ रही है प्रशासन द्वारा लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए लॉकडाउन चिंता का विषय हो कि लोगों को सुरक्षा की दृष्टि और महामारी से बचाने और जिसमें गांव की सरपंच श्रीमती बेदिन बाई रामकुमार साहू उपसरपंच जितेंद्र कुमार निषाद अवध जगत राम सुशील उमेश खरे एवं लक्षण दिखने पर तत्काल उप स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अवश्य चेक कराएं साथ ही टीका लगवाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button