नेशनल/इंटरनेशनल

BIG BREAKING : प्रदेश के पूर्व मंत्री का निधन, 3 दिन पहले कोरोना की रिपोर्ट आई थी पाॅजिटिव

पटनाः बिहार में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। आए दिन यहां रिकाॅर्ड तोड़ मरीजों की पुष्टि हो रही है। वहीं इस महामारी ने नेताओं को भी अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया हैै।

इसी बीच खबर आ रही है कि पूर्व मंत्री और जेडीयू विधायक मेवालाल चैधरी का भी कोरोना से निधन हो गया। आज सुबह ही पटना के एक हाॅस्पिटल में अंतिम सांस ली। मेवालाल चैधरी तारापुर विधान सभा सीट से जेडीयू के विधायक थे। तीन दिन पहले वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी

आपको बता दें कि 2020 में तारापुर सीट से जीतने वाले मेवालाल चैधरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में जगह दी थी. उन्हें शिक्षा मंत्री बनाया गया था। विपक्ष ने दागी नेता को शिक्षा मंत्री बनाए जाने का मुद्दा उठाया था। विपक्ष के हंगामे के कारण मेवालाल चैधरी को शिक्षा मंत्री बनने के चंद घंटों के बाद इस्तीफा देना पड़ा था।

बिहार में अभी 44 हजार से अधिक एक्टिव केस

बिहार में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रविवार शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में बिहार में कुल 1,00,604 सैंपल की जांच हुई है। इसके साथ ही अबतक कुल 2,77,667 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 44,700 है। वहीं बिहार में रिकवरी रेट 85.67 प्रतिशत है।

बिहार में नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद

कोरोना के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कई अहम फैसला लिया। बिहार में 15 मई तक स्कूल-कॉलेज सब बंद रहेंगे। सरकार ने बिहार में प्रतिदिन रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। इसके अलावा हेल्थ वर्कर्स को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने का भी फैसला लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button