छत्तीसगढ़

पत्रकारों के लिए सिक्ख समाज द्वारा निःशुल्क सी.टी.स्कैन की व्यवस्था

रायपुर। कोरोना काल मे पत्रकार बन्धुओं के लिए प्रेस क्लब एवं सिक्ख समाज छत्तीसगढ़ द्वारा सीटी स्कैन की निःशुल्क व्यवस्था की गई है. आज इस आशय का पत्र प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आंबेडारे को सौपा गया। अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष एवं सिक्ख समाज छत्तीसगढ़ के संयोजक महेन्द्र छाबड़ा एवं सिक्ख समाज के संयोजक सुरेंद्र सिंह छाबड़ा ने समाज की ओर से वर्तमान में बढ़ती कोरोना महमारी को ध्यान मे रखते हुए सभी पंजीकृत पत्रकारों के लिए यह व्यवस्था की गई है। जो भी पत्रकार साथी इस सुविधा का लाभ लेना चाहते है वो प्रेस क्लब अध्यक्ष का पत्र लेकर सिक्ख समाज के अध्यक्षयीय बोर्ड के गुरमीत सिंह गुरदत्ता 94255 02080 एवं तेजिंदर सिंह होरा 9827160725 से सपर्क कर सकते है।

गौरतलब है वैश्विक महामारी कोरोना से हो रही मौतों से जहां एक ओर श्मशान घाट पटे पड़े हैं वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में जगह नही मिलने के कारण बिना ऑक्सीजन के संक्रमितों की सांसें उखड़ रही है ऐसी भयावह स्थिति में सिक्ख समाज छत्तीसगढ़ ने एक ऐसी अनुकरणीय पहल की है साथ ही जिन कोरोना संक्रमित मरीज़ों को हॉस्पिटल में जगह नही मिल रही है उन्हें उनके घरों में जीवन रक्षक आक्सीजन कॉन्संट्रेटर मशीन छत्तीसगढ़ के दूरदराज छोटे इलाकों में जहां मरीज शहर के हॉस्पिटल में पहुंचने से पहले ही दम तोड़ रहे है उपलब्ध कराएगा।
सिक्ख समाज द्वारा अंचल के दूरस्थ इलाकों में जहां स्थिति और डरावनी है लोग शहरों के हॉस्पिटल में पहुंचने से पहले ही दम तोड़ रहे है इसलिए छोटे कस्बे गाँवों में स्थित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों से आग्रह किया है कि कोरोना के मरीजों को तत्काल आक्सीजन मशीन उपलब्ध कराएं मशीने सिक्ख समाज छत्तीसगढ़ उपलब्ध कराएगा जिन गुरुद्वारा कमेटियों के पास उक्त मशीन नही है तो उन्हें सिक्ख समाज छत्तीसगढ़ उपलब्ध कराएगा।

संयोजक द्वय ने आगे बताया कि सिक्ख समाज ने पिछले कोरोना काल मे जरूरत मंदों को निःशुल्क भोजन लंगर की व्यवस्था पूरे प्रदेश में युद्ध स्तर पर की थी साथ ही शासन प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मजदूरों को उनके गृह नगर पहुंचाने में मदद की थी पर मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर वर्तमान में सिक्ख समाज ने उखड़ती सांसो को बचाने को सर्वोपरि मानते हुए ये बीड़ा उठाया है इस जीवन रक्षक मुहिम में सभी सिक्ख धर्म के अनुयायियों के जुड़ने की विनम्र अपील की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button