छत्तीसगढ़

छतीसगढ़ सरकार अपने संसाधनों से शेष जिलों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करें : विधायक नारायण चंदेल

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक व पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के 14 ज़िलों के अस्पतालों में ऑक्सीज़न प्लांट स्थापित करने के लिए राशि स्वीकृत करने पर आभार व्यक्त करते हुए इसे एक संवेदनक्षम नेतृत्व की लोककल्याणकारी पहल बताया है। चंदेल ने कहा कि प्रदेश सरकार अगर समय रहते इस दिशा में सचेत और सजग रहकर पहल करती तो आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जूझते मरीजों को राहत मिलती।

भाजपा विधायक व पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष चंदेल ने कहा कि एक लोक कल्याणकारी राज्य में चुनी हुई सरकार की अपने प्रदेश की जनता के प्रति ज़वाबदेही होती है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जिस तरह का राजनीतिक आचरण अपने शासनकाल में किया है, वह नितांत ग़ैर-ज़िम्मेदाराना ही रहा है। कोरोना संक्रमण के ख़िलाफ़ जारी ज़ंग में प्रदेश सरकार ने शुरू से ही उदासीनता का परिचय देने का काम किया है और तब से लेकर अब तक केंद्र सरकार की सहायता करने पर भी प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार पर ही अपनी विफलताओं का ठीकरा फोड़ने की कोशिश की है। चंदेल ने कहा कि प्रदेश सरकार के समक्ष एक बार फिर यह अवसर आया है कि वह अपने संसाधनों से जांजगीर-चाँपा समेत प्रदेश के शेष ज़िलों में ऑक्सीज़न प्लांट स्थापित करे, और ऑक्सीज़न सिलेंडर की पर्याप्त व्यवस्था करे ताकि अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों के साथ ही होम आइसोलेट मरीजों को भी ऑक्सीज़न की सुविधा मिले।

भाजपा विधायक चंदेल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण की अंधी गली में छत्तीसगढ़ को धकेलकर लाखों नागरिकों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया है। कोरोना सेस, डीएमएफ फंड और कैम्पा फंड के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष में सैकड़ों करोड़ रुपए जमा होने के बावज़ूद प्रदेश सरकार ने कोरोना से मुक़ाबले के लिए पर्याप्त इंतज़ाम करने में ख़र्च नहीं किया और सालभर तक सिर्फ़ केंद्र सरकार को कोसते रहे। चंदेल ने कहा कि हाई कोर्ट ने भी कहा है कि ऑक्सीज़न के व्यवस्था की ज़िम्मेदारी प्रदेश सरकार की है। चंदेल ने कहा कि केंद्र ने राज्यों के लिए ऑक्सीज़न की व्यवस्था कर प्रदेशों के हिस्से का काम किया है। फिर भी कांग्रेस सरकार अपनी ऊर्जा केंद्र को कोसने में लगा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस तत्पराता से प्रियंका वाड्रा के एक फोन पर छत्तीसगढ़ से ऑक्सीज़न भिजवाया, वही तत्परता प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीज़न के लिए परेशान मरीजों के लिए दिखाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button