क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में आनलाइन ठगी के शिकार हुए 101 पीड़ितों को साइबर सेल ने वापस लौटाया 12 लाख

रायपुर। राजधानी रायपुर की साइबर सेल टीम ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। टीम ने साइबर ठगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए ठगी का शिकार हुए 101 लोगों को उनके पैसे रिफंड करवाए हैं। एक साथ 12 लाख रुपये मिलने से लोगों के चेहरे भी खिल उठे।

संचालक, पंप सील
पुलिस ने बताया कि वर्तमान समय में फाइनेंशियल फ्राॅड के अपराध अत्यधिक स्तर पर घटित हो रहे हैं। ऑनलाइन फाइनेंशियल फ्राॅड करने वाले अज्ञात आरोपित पीड़ितों को अलग-अलग प्रकार से अपने झांसे में लेकर उनका भरोसा प्राप्त कर लेते हैं।

और पीड़ित द्वारा जानकारी के अभाव में अपनी गोपनीय जानकारी ठगों के साथ साझा कर दी जाती है। इससे ठग बड़ी आसानी से लोगों को अपना शिकार बनाकर उनके बैंक खातों में सेंधमारी कर रकम की चोरी कर लेते हैं। रायपुर में जनवरी 2021 से मार्च 2021 तक अज्ञात साइबर ठगों द्वारा अलग-अलग तरीकों से लोगों को अपने झांसे में लिया।

ऑनलाइन फाइनेंशियल फ्राॅड करते हुए कुल 101 व्यक्तियों को अपना शिकार बनाया और उनके बैंक खातों से लाखों रुपये की सेंधमारी कर रकम को अपने बैंक खातों में ट्रांसफर कर लिया गया था, जिसकी शिकायत पीड़ितों द्वारा सायबर सेल रायपुर में की गई थी।

साइबर सेल रायपुर की टीम ने एसएसपी अजय यादव व एएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी के मार्गदर्शन में पीड़ितों की शिकायतों पर अपने स्त्रोतों एवं अन्य माध्यमों से त्वरित कार्रवाई करते हुए कुल 101 पीड़ित व्यक्तियों के बैंक खातों में कुल 12 लाख 34 हजार वापस (रिफंड) कराया गया है। साइबर सेल का कहना है कि भविष्य में साइबर ठगी की शिकायत आने पर इस प्रकार की त्वरित कार्रवाई टीम के सदस्यों द्वारा की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button