क्राइमछत्तीसगढ़

राजधानी के शराब दुकानों का पैसा गबन करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, दो गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के तलीबांधा थाना इलाके में पुलिस ने शराब दुकान का पैसा गबन करने वाले आरोपियों को दबोच लिया है। आरोपियों ने दुकान का पैसा 15 लाख 74 हजार रुपए बैंक में न जमा करके हाथ साफ़ कर दिया। पुलिस ने सीएमएस कंपनी के दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक सीएमएस कंपनी के मैनेजर द्वारा पुलिस को एक लिखित शिकायत दी गई। जिसमें शासकीय तेलीबांधा शराब दुकान और एफएल शराब दुकान के अभिकर्ता अजय भोई और रोहित साहू द्वारा शराब दुकानों की बिक्री राशि 19 लाख 92 हजार मे से 15 लाख 74 हजार रुपए को गबन किया गया है। यह कार्य प्रतिदिन इनके द्वारा किया जाता था। जिसमें बिक्रि राशि की रकम को कलेक्ट कर वाल्ट में जमा किया जाता था। फिर उस राशि को एक्सीस बैंक में जमा कर देते थे।

पुलिस ने आगे बताया कि अजय भोई द्वारा 19 जनवरी 2020 को 9 लाख 70 हजार 500 रुपए और रोहित साहू द्वारा 21 जनवरी 2020 को तेलीबांधा एफएल शराब दुकान से 10 लाख 22 हजार रुपए संग्रहित किया गया था जिसे बैंक में जमा करना था। लेकिन इनके द्वारा कुल 19 लाख 92 हजार 500 रुपए में से 4 लाख 18 हजार 500 रुपए वाल्ट में जमा किया गया। जब इसकी जानकारी कंपनी को हुई तो इस संबंध में अभिकर्ताओं से पुछताछ किया गया। जिसमें जमा पावती बैंक में भुल जाना और अगले दिन पावती लाकर जमा करना बताया गया। बाद में अभिकर्ताओं द्वारा पावती जमा नहीं किया और गोलमोल बहाने बनाने लगा। जिसके बाद इन अभिकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया गया।

पुलिस ने मामले कि जांच शुरु की जिसमें कंपनी द्वारा की गई शिकायत दस्तावेजों और गवाहों के बयान के अधार पर अजय भोई और रोहित साहू को आरोपी पाया गया । जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों से कड़ाई से पुछताछ के दौरान अपराध करना स्वीकार किया गया। इसके बाद तेलीबांधा थाना में आरोपियों के खिलाफ धारा 409, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार करके न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button