छत्तीसगढ़

रायपुर नगर निगम में महापौर एजाज ढेबर किया ध्वजारोहण, निगम के कर्मचारियों का किया सम्मान

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ पर आज राजधानी के नगर निगम आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया स्वतंत्रता दिवस का संक्षिप्त और गरिमामय समारोह आयोजित किया गया उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं।

 

मंच में उद्वोधन करते हुए महापौर एजाज ढेबर ने 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा की कोरोना की सेकेंड वेब में रायपुर नगर निगम के सभी कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उन्होंने कहा कोरोना के कोरोना की इस भयंकर घड़ी में बुढातालाब स्थित इंडोर स्टेडियम में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए कोविड सेंटर में इलाज की सभी सुविधा दी गई.

 

वही ऑक्सीजन बेड, बल्ड टेस्ट, मरीजों के लिए चार टाइम खाना और कोविड सेंटर को पूरी हॉस्पिटल का रूप देने का कार्य किया. कोरोना के सेकेंड वेब में बहुत सारे काम किए जिसमे निगम के स्वास्थ्य, सफाई कर्मियों और अधिकारियों कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा वही आने वाले समय में 20 तारीख को स्कूल स्वामी आत्मानंद स्कूल का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा किया जाएगा। वही आज रायपुर स्मार्ट सिटी के कार्यों का सीएम भूपेश बघेल लोकार्पण करेंगे साथ ही राजधानी के सबसे बड़े गोलबाजार में व्यापारियों से चर्चा करेंगे।

 

महापौर ढेबर ने अपने उद्बोधन कहा की रायपुर नगर निगम के द्वारा स्वामी आत्मानद के द्वारा 4 स्कूल बनाए गय है जिसमे आज वहा 10,000 हजार से ज्यादा लोग आवेदन लेकर खड़े है लेकिन फूल होने की वजह से उनका एडमिशन नहीं हो पा रहा है।

 

वही राजधानी वासियों को 2 अक्तूबर को राधा डाइगनोष्टिक सेंटर खोला जा रहा है उन्होंने बताया की डायग्नोस्टिक सेंटर में एमआर एक्स रे जैसे टेस्ट का 5 से 7 हजार व्यय करना पड़ता था वही राधा बाई डागनोष्टिक सेंटर में केवल एक ढेड़ हजार रुपए के और बाकी बाकी टेस्ट 100 से 150 से सभी टेस्ट हो जायेंगे साथ ही सस्ते में दवाइया भी यह मिलेगी।

 

नगर निगम के ध्वजारोहण कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर सहित, सभापति प्रमोद दुबे, नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक, आयुक्त पुलब भट्टचार्य, नेता प्रतिपक्ष मिलन चौबे, MIC सदस्य बंटी होरा, MIC सदस्य आकाश तिवारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर, MIC सदस्य सुंदर जोगी और नगर निगम के कर्मचारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button