छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में रविशंकर यूनिवर्सिटी ने बदला फैसला, अब सभी छात्र देंगे घर बैठे परीक्षा

रायपुर। लंबे समय तक प्रदर्शन के बाद पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के छात्रों को बड़ी राहत मिली है। विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। अब परीक्षार्थी घर बैठकर परीक्षा दे सकेंगे।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह निर्णय संकाय अध्यक्षों की बैठक में लिया। सेमेस्टर की परीक्षाएं निर्धारित तिथियों में ही होगी। दोपहर 12:00 बजे तक प्रश्न पत्र परीक्षार्थियों तक प्रेषित किया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका उसी दिन या अगले दिन दोपहर 12:00 से पहले अपने परीक्षा केंद्र में जमा करना होगा।

गौरतलब है कि पिछले 1 महीने से एनएसयूआई और छात्रों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा की मांग की जा रही थी। छात्रों द्वारा लगातार जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के लिए आवाज उठाए जा रहे थे। अलग-अलग तरीकों से विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया जा रहा था।

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री को सौंपा था ज्ञापन

विश्वविद्यालय में एनएसयूआई के अगुवाई में छात्रों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा की मांग की जा रही थी। इस दौरान एनएसयूआई के महासचिव संकल्प मिश्रा ने बताया की जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा को लेकर पिछले 1 महीने से हम विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन देकर और धरना प्रदर्शन के माध्यम से परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने की मांग की थी।

हमने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से बच्चों की समस्याओं को अवगत कराया और आज उच्च शिक्षा मंत्री के प्रयासों से विश्वविद्यालय में परीक्षाएं ऑनलाइन हो गई। इसके लिए मैं माननीय उच्च शिक्षा मंत्री एवं विश्वविद्यालय प्रशासन को धन्यवाद देता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button