छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सहदेव का इटालियन गाना बेला चालो ने इंटरनेट मीडिया में मचाई धूम

सुकमा। बचपन का प्यार गाने से इंटरनेट मीडिया में धूम मचाने वाला सहदेव का नया गाना बेलो चाओ इन दिनों फिर से इंटरनेट मीडिया में छाया हुआ है। मोज़ एप्प व बादशाह की टीम के साथ ये गाना शूट किया गया था जिसे अपलोड करते ही सोशल मीडिया में धूम मचा दी व चंद मिनटों में लाखो लोगों ने कई बार देखा है। वही भले ही सहदेव गांव में क्रिकेट खेल रहा हो लेकिन सोशल अकॉउन्ट्स में हर दिन फॉलोवर बढ़ रहे हैं।

सहदेव के सहयोगी पिंटू मानिकपुरी ने बताया कि महशूर सिंगर बादशाह की टीम ने फिर से कॉन्टेक्ट किया और 3 सितम्बर को रायपुर बुलाया गया। जहाँ mozo एप्प, नेटफिलिक्स व बादशाह की टीम मौजूद थी। वहां पर बेलो चाओ जो कि इटालियन भाषा का शब्द है वो गाना शूट किया गया। उसके बाद सहदेव के इंस्टाग्राम व वेब सीरीज के साथ लॉन्च किया गया। करीब 15 सेकेंड का ये गाना इतना हिट हो रहा है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। कुछ रोज में ही लाखों लोगों ने कई बार इस गाने को देखा है।

बेला चाओ जो कि इटालियन भाषा का शब्द है और उसका मतलब गुड बाय ब्यूटीफुल होता है। बताया जाता है कि इटली में ये गाना महिलाएं धान की खेती में काम करते वक्त गाती थी। वहीं गाने का मतलब है कि हम रोज खेतो में सुबह काम करने जाते हैं और खेत मालिक हाथो में डंडा पकड़ कर खड़ा रहता था। लेकिन हम आजाद होंगे और एक दिन ऐसा आएगा जब हमारे खुद के खेत होंगे। साथ ही ये गाना दूसरे विश्व युद्ध मे ज्यादा प्रसिद्ध हुआ था।

इस वक्त सहदेव अपने गांव में हैं हालांकि अब उसके पास मोबाइल आ गया है, लेकिन सोशल मीडिया से अभी तक कनेक्ट नही क्योकि जानकारी का अभाव है। लेकिन उसकी टीम इंटरनेट मीडिया में लगातार सक्रिय है और इंस्टाग्राम में 71 हजार फॉलोवर्स हो गए और हर दिन 3 से 4 हजार फॉलोवर्स बढ़ रहे हैं यही हाल बाकी अकॉन्ट्स का भी है। जबकि सहदेव गाव में दोस्तो के साथ क्रिकेट खेलने में समय व्यतीत कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button