छत्तीसगढ़

मोहित धामेजानी बने इंजिनियर, बीटेक परिक्षा पास कर माता पिता सहित नगर को किया गौरवान्वित

नवापारा राजिम।नगर के होनहार छात्र मोहित धामेजानी ने हाल ही में सम्पन्न हुए बीटेक परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर इंजीनियरिंग की परीक्षा पास कर ली है. वे बीआईटी दुर्ग के कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग विभाग के स्टूडेंट थे. उन्होंने अपने सफलता का श्रेय माता सोनी धामेजानी व पिता राजेश धामेजानी, परिजनों व गुरुजनो को दिया. ज्ञात हों की बचपन से ही मेघावी रहे मोहित की प्रारंभिक पढ़ाई नवापारा से ही हुई वहीँ दसवीं – बारहवीं की बोर्ड कक्षा की पढ़ाई केपीएस रायपुर व सचदेवा से पूरा किया.

इंजिनियर बनने की चाहत लेकर बड़ा हुआ मोहित अपने इस सपने कों पूरा करने के लिए इंजिनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में जबरदस्त सफलता हासिल की और एक ही बार में इस कठिन इंट्रेस परीक्षा में पास होकर इंजीनियर बनने चले गया. जहाँ बीआईटी दुर्ग में 4 वर्षो की कठिन पढ़ाई व मेहनत के बाद उसने यह सफलता हासिल की और आखिरकार इंजिनियर बन ही गया।

इंजिनियर की परीक्षा में पूरी तरह से सफल होने पर उन्हें बधाई देने वालो में शदाणी दरबार प्रमुख संत युधिष्ठिर लाल जी महाराज, सिंधी शिक्षण केंद्र की प्रोफेसर शैल शर्मा, भारतीय सिंधु सभा युवा विंग राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए चेतन तारवानी, सिंधी साहित्य अकेडमी नई दिल्ली के वाइस चेयरमेन सुरेश खत्री, प्रदेश अध्यक्ष भारतीय सिंधु सभा अशोक नैनवानी, प्रदेश सचिव सतीश छूगानी, शंकर नगर पूज्य सिंध पंचायत अध्यक्ष अशोक माखीजा, सचिव प्रहलाद शादीजा सहित नवापारा सिंध समाज व ईष्टमित्र सहित पुरे नगरवासियो ने बधाई दी.

मोहित ने हमसे बातचीत में बताया कि वह आगे और पढ़ाई कर एक महत्वपूर्ण पद हासिल करना चाहता है और फ़िर देश की सेवा कर अपना और माँ बाप का नाम रोशन करना चाहता है।

 

ज्ञात हो की शिक्षक दिवस के अवसर पर सिंधी समाज में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ते कदम को लेकर भारतीय सिंधु सभा व शंकर नगर व शांति नगर पूज्य सिंध पंचायत द्वारा समाज के डॉक्टर, चार्टेड अकॉउंटेट, वकील, इंजिनियर व अन्य विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले मेधावी छात्र छात्राओ का भी सम्मान हुआ जिसमे नवापारा के होनहार छात्र मोहित धामेजानी का नाम भी शामिल था.

जिन्हे समाज की ओर से उच्च शिक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने पर शॉल व मोमेंटो भेंटकर सम्मान किया गया. और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें प्रेषित की. समाज की ओर से उपस्थित अतिथियों ने मेधावी मोहित की तारीफ करते हुए कहाकि आप जैसे मेधावी युवा पर समाज को नाज है. किसी समाज की उन्नति का मार्ग शिक्षा होता है. ऐसे में शिक्षा के साथ उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करना बहुत बड़ी बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button