क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग के करोड़पति बाबू के खिलाफ एसीबी ने दर्ज की FIR, करोड़ों की संपत्ति हुई थी बरामद

बिलासपुर। करोड़ों की अवैध संपत्ति जुटाने के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने शिक्षा विभाग के उप संचालक आरएन हीराधर पर केस दर्ज किया है। उप संचालक पर जमीन, मकान, महंगी गाड़िया, कई बैंक खातों में रकम, दो दर्जन से अधिक खुद के नाम पर 16 एफडी, बीमा पॉलिसी व बैंक खाते फिक्स डिपाजिट, बीमा पॉलिसी समेत करोड़ों की अवैध संपत्ति जुटाने के आरोप है। जिसपर प्रकरण दर्ज किया गया है।

कुछ साल पहले पूर्व जिला शिक्षाधिकारी आरएन हीराधर के खिलाफ पुख्ता दस्तावेजों के साथ एसीबी से शिकायत की गई थी। जांच के बाद एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम
की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। जाहिर है कि शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी करते हुए शिक्षा की रोशनी फैलाने की जगह काली कमाई जुटाने में लगे हीराधर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

बैंकों में है कई डिपॉजिट

बिलासपुर के निजी व राष्ट्रीयकृत बैंकों में हीराधर के नाम पर 16 फिक्स डिपॉजिट, पत्नी व दोनों बेटों के नाम पर 10 फिक्स डिपॉजिट के साथ खुद, पत्नी व बेटों के नाम पर बीमा पॉलिसी ली गई है। एसबीआई मेन ब्रांच और सरकंडा ब्रांच में एकाउंट हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी रहते चल-अचल संपत्ति जुटाने के आरोप
बिलासपुर में कई सालों तक जिला शिक्षाधिकारी रहे आरएन हीराधर के खिलाफ कुछ साल पहले एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की गई थी। बाकायदा पुख्ता दस्तावेजों के साथ शिकायत करते हुए बताया गया था कि शिक्षा विभाग में विभिन्न जिलों में पदस्थापना के दौरान उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए मनमानी कमाई की और कई जगह चल अचल संपत्ति जुटाई।

बेटों के नाम पर महंगी गाड़ियां, इनफील्ड बाइक
एसीबी से की गई शिकायत में बताया गया कि बेटे राहुल के नाम पर विटारा ब्रेजा कार है, जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए है। पत्नी भुवनेश्वरी के नाम पर डस्टर कार है, जिसकी कीमत करीब 14 लाख रुपए है। बेटे रुबेल के नाम पर दो लाख रुपए की इनफील्ड बुलेट बाइक खरीदी गई।

 

शिकायत करने वाले ने एसीबी (ACB) को बताया था कि हीराधर ने कई जगहों पर करोड़ों की जमीन खरीदी है। शिकायतकर्ता के अनुसार बिलासपुर के विजयापुरम कॉलोनी में पत्नी भुवेनश्वरी के नाम पर 2507 स्क्वेयर फीट का प्लॉट, जिसमें दो मंजिला मकान बनाया है।

जमीन की कीमत करीब 48 लाख रुपए और मकान की कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई गई। इसके साथ ही मोपका में बेटे रुबेल के नाम पर करीब 50 लाख रुपए की 4820 स्क्वेयर फीट जमीन, विजयापुरम में बेटे राहुल के नाम पर 2507 स्क्वेयर फीट जमीन, चांटीडीह में खुद के नाम पर 3600 स्क्वेयर फीट जमीन, जिस पर तीन मंजिला मकान बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button