छत्तीसगढ़

मुरेठी की छात्र छात्राओं का ओवर अंडरब्रिज की मांग को लेकर हाइवे में जम कर प्रदर्शन

धरसींवा। औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा में बुधवार की सुबह दस बजे ग्राम पंचायत मुरेठी के मिडिल एवम हाई स्कूल के छात्र छात्राएं नेशनल हाइवे सिलतरा में ओवर अंडरब्रिज की मांग को लेकर धरना पर बैठ कर जम कर प्रदर्शन किया इस दौरान तहसीलदार और जनप्रतिनिधियों की टीम भारतीय राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण के अफसर के पास जाकर चर्चा किये जंहा बात नही बनी तो धरसींवा विधायक श्रीमती अनिता शर्मा ने सहयोगियों के साथ कलेक्टर ऑफिस जा कर जिला कलेक्टर से बात किये जंहा ठोस आश्वासन मिलने के बाद छात्र छात्राओं का फिर हाल तीसरी बार आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुए इस दौरान सैकड़ो की संख्या में पुलिस बल तैनात किया था।


ग्राम पंचायत मुरेठी के सैकड़ो बच्चे उद्योग नगर सिलतरा के स्कूल में पढ़ने आते है जिसे हर रोज सड़को पर मौत बन कर दौड़ रही तेज वाहनों से दो चार होना पड़ता है वही उक्त स्थल पर दर्जन भर से ऊपर के लोगो की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है जिसके तहत दलगत राजनीति से दूर बच्चों ने ग्राम में बैठक कर पलको और एक गांव के युवा मंच समिति के युवकों से सहयोग ले कर आज तीसरी बार सड़क पर ओवरब्रिज बनाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किए इस दौरान ग्राम के ही जिला पंचायत सदस्य हरिशंकर निषाद और धरसींवा जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव ने बच्चों की जायज मांग की समर्थन करते हुए धरने पर बैठ गए।

विधायक अनिता शर्मा सहित जनप्रतिनिधि ने कलेक्टर से किया चर्चा

इधर विधायक श्रीमतीअनिता शर्मा को धरना आंदोलन की खबर लगते ही आंदोलन स्थल से जिला पंचायत सदस्य,सरपंच गण ,तहसीलदार व सीएसपी को रायपुर स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में जा कर उपस्तिथ अफसर से सड़क पर ओवरब्रिज बनाने की मांग किये जंहा सकारात्मक पहल नही मिलने पर सभी जनप्रतिनिधियों ने सीधे जिला कलेक्टर श्री शौरभ कुमार से चर्चा किये जंहा विधायक सहित जनप्रतिनिधियों को सकारात्मक पहल के साथ आश्वाशन मिला तब जाकर धरना प्रदर्शन समाप्त हुए।

धनेली से चरौदा तक कोई ओवरब्रिज नही, बना परेशानी का सबक

आपको बता दे कि राजधानी से लेकर न्याय धानी तक जाने वाली हाइवे सड़क धनेली से लेकर चरौदा तक न तो अंडर ब्रिज का निर्माण किया गया है और ना ही सिग्नल का ब्यवस्था किया गया है। वही साकरा धनेली में होटल के सामने ही रोड खोल दी है। जंहा चारो तरफ से वाहनों की आने से दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। इसमें ज्यादातर परेशानी स्कूली छात्राओं को झेलना पड़ रहा है हाईवे पर गाड़ी इतनी रफ्तार से निकलती है जंहा सड़क पार करना मुश्किल है ऐसे मैं स्कूली छात्राएं डरी हुई रहती है कहि उनके साथ दुर्घटना ना हो जाए जिसके चलते अंडर ब्रिज की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।

उद्योग एसोसिएशन करेंगे बस की ब्यवस्था

सड़क पर अंडर ब्रिज की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन और विधायक अनिता शर्मा के समर्थन के बाद कुछ उद्योगपतियो ने विधायक से चर्चा कर कहा कि जब तक कोई उचित ब्यवस्था न हो जाये तब तक बच्चों के लिए दो बस की ब्यवस्था करने की बात कही है।

इनकी भी रही उपस्तिथि

जिला पंचायत सदस्य हरिशंकर निषाद, जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव,जनपद सदस्य गुनदेव मैरिषा, जनपद सदस्य हेमप्रभा यदु, रामकुमार वर्मा,सरपंच हेमन्त वर्मा,युवा मंच के अध्यक्ष मनी राम यादव, सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button