छत्तीसगढ़

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 800 रुपये सस्ता, चांदी 2700 लुढ़की

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में गुरुवार देर रात गिरावट आ गई। सोना 800 रुपये सस्ता हो गया और चांदी 2700 रुपये लुढ़की है। इस प्रकार सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 48 हजार रुपये और चांदी प्रति किलो 62400 रुपये रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी इनकी कीमतों में गिरावट के संकेत ही बन रहे हैं।

सराफा कारोबारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन में इस प्रकार से कीमतों में गिरावट आना काफी अच्छा संकेत है। सराफा संस्थानों में इन दिनों पारंपरिक व नए फैशनेबल गहनों की रेंज मंगाई जा रही है। साथ ही त्योहारी सीजन के लिए ऑफरों की रणनीति बनाई जा रही है। कारोबारियों का कहना है कि इसे उपभोक्ताओं द्वारा काफी पसंद भी किया जाएगा।

15 दिनों में सोना 1100 रुपये सस्ता

बीते 15 दिनों में सोने की कीमतों में 1100 रुपये की गिरावट आई है। चांदी की कीमतों में भी 3000 रुपये की गिरावट आ गई है। इसे काफी अच्छा संकेत माना जा रहा है।

गोल्ड लोन कंपनियों के आकर्षक ऑफर

गोल्ड लोन कंपनियों व बैंकिंग संस्थानों द्वारा इन दिनों गोल्ड लोन पर आकर्षक ऑफर दिया जा रहा है। आकर्षक ब्याज दरों के साथ ही तत्काल गोल्ड लोन उपलब्ध कराया जा रहा है। उपभोक्ता भी इसे काफी पसंद कर रहे है। बताया जा रहा है कि इस साल कोरोना काल में गोल्ड लोन लेने वाले उपभोक्ताओं की संख्या भी बढ़ी है। कम ब्याज दरों में मिलने के साथ ही आसानी से उपलब्ध होने के कारण गोल्ड लोन काफी पसंद किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button