छत्तीसगढ़

राजधानी में दुकान और मकान में चोरी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में सूने मकान और दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित से दो दुकान और दो मकान में चोरी की घटना करना कबूल किया है। पुलिस आरोपित के पास से तकरीबन डेढ़ लाख रुपये बरामद किया है। आमानाका पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। आमानाका पुलिस के मुताबिक चोरी की घटना के बाद आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही थी।

उन्होंने बताया कि इसका मकसद अज्ञात आरोपित की पहचान करना था। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हीरापुर अविनाश प्राइड कबीर नगर निवासी अमन श्रीवास्तव उर्फ शरद (22) जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में थाना आमानाका से जेल निरुद्ध रह चुका है। उसे घटना दिनांक को टाटीबंध स्थित मकान एमआईजी सात के पास देर रात्रि संदिग्ध हालत में देखा गया था।

इस पर संदेह के आधार पर आरोपित को पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने चोरी की उक्त चारों घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया।

आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात एवं नकदी रकम तकरीबन डेढ़ लाख रुपये जब्त किए हैं। पुलिस उससे अन्य वारदातों में शामिल होने के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button